Home नौकरी 2000 पदों पर प्रदेश में निकली है पुलिस विभाग में बम्पर भर्तियां…

2000 पदों पर प्रदेश में निकली है पुलिस विभाग में बम्पर भर्तियां…

88
0

police recruitment : हरियाणा- लंबे समय से युवाओं को पुलिस वैकेंसी का इंताजार था। अब उनका इंतजार खत्म हो गया है। हरियाणा सरकार ने राज्य में पुलिसकर्मियों की कमी को देखते हुए प्रदेश हित में वैकेंसी का निकाला है। प्रदेश में 2000 स्पेशल पुलिस ऑफिसर की भर्ती करने का फैसला लिया है। हरियाणा सरकार ने हवलदारों के खाली पदों को भरने के लिए एसपीओ की भर्ती की जाएगी। इस भर्ती से सेना के पूर्व सैनिकों और निरस्त एचपी बटालियन के पूर्व हवलदारों को सर्वप्रथम प्राथमिकता दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने मंत्रीमंडल की बैठक आयोजित कर यह फैसला लिया है। जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश में 11664 हवलदारों के लिए पद खाली है। लेकिन अभी सिर्फ 2000पदों पर भर्ती की जाएगी।
चयन के लिए योग्यता
police recruitment : इस भर्ती में न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता सभी वर्गों के लिए बारहवीं मान्यता बोर्ड मान्य होगी। चयन के बाद पुलिस विभाग की जरूरतों के लिए 15 दिन के कैप्सूल
कोर्स से गुजरना होगा। वहीं इसके बाद जिला पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में बोर्ड द्वारा इंटरव्यू के माध्यम से चुना जाएगा। यदि ड्यूटी के दौरान अगर एसपीओ की मृत्यु या चोट लगती है तो उन्हे मुआवजा की राशि प्रदान की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here