Home शिक्षा नवापारा के शासकीय प्राथमिक शाला बगदेही में हुआ 54 पौधों का रोपण…

नवापारा के शासकीय प्राथमिक शाला बगदेही में हुआ 54 पौधों का रोपण…

118
0




नवापारा राजिम:- निरंकारी सतगुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आदेशानुसार नवापारा राजिम के क्षेत्र में स्थित शासकीय प्राथमिक शाला बगदेही में गत दिनों पौधारोपण किया गया. जिसमें 54 विभिन्न प्रकार के पौधे रोपे गए. इन वृक्षों में नीम, जामून, पीपल, आम, बादाम आदि के पेड़ लगाये गए. अनेक वर्षों से सन्त निरांकरी मिशन द्वारा समाज कल्याण के लिए वृक्षारोपण, स्वच्छता अभियान, रक्तदान इत्यादि जैसे जनकल्याण कार्य सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की रहनुमाई में आयोजित किये जा रहें हैं.



इस अवसर पर नवापारा राजिम ब्रांच के मुखी आदरणीय गांधी सचदेव जी ने सेवादारों का उत्साह एंव सेवा की भावना की प्रसंशा की और कहा कि आप सब सत्गुरू माता जी के आदेशानुसार अपने आप को प्रतिपल समर्पित करते हैं. वर्तमान समय में जहां सभी व्यस्त हैं,ऐसे समय में आप सब समाजहित के कार्यों में अपना कीमती समय निकाल कर सेवा करते हैं। इस भावना के लिए आप सभी निसंदेह प्रशंसा के पात्र है.
उन्होंने यह भी कहा कि हम सब ने देखा कैसे कोरोना महामारी के समय ऑक्सीजन की कितनी कमी हो गई थी, जिससे लोगो काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था, इसलिये प्राण वायु जो हमें इन वृक्षों से प्राप्त होती है, धरती पर इसका संतुलन बनाने के लिए हमें स्थान-स्थान पर वनों का निमार्ण करना आवश्यक है. जिससे कि अधिक मात्रा में आक्सीजन का निर्माण होगा और उतनी ही शुद्ध वायु प्राप्त होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here