Home नौकरी NTPC में इन पदों पर निकली है भर्तियां, जल्दी करे आवेदन…30 हजार...

NTPC में इन पदों पर निकली है भर्तियां, जल्दी करे आवेदन…30 हजार से ऊपर की होगी सैलरी…

90
0

नई दिल्ली : NTPC Requirement 2022: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका सामने आया है। इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के लिए एनटीपीसी में नौकरी पाने का अच्छा मौका है। नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NTPC) ने असिस्टेंट ऑफिसर (सुरक्षा) भर्ती 2022 के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 26 अगस्त 2022 है।

20 पदों पढ़ोगी भर्ती
NTPC Requirement 2022: इस भर्ती अभियान के माध्यम से असिस्टेंट ऑफिसर (सेफ्टी) पद पर कुल 20खाली पदों को भरा जाएगा। इनमें जनरल कैटेगरी के लिए 10 सीटें, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 01 सीट, ओबीसी के लिए 05 सीट, एससी के लिए 03 सीट और एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 01 सीट रिजर्व है।



आवेदन करने वाले के पास होनी चाहिए ये योग्यता

NTPC Requirement 2022: इन पदों पर नौकरी पाने के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिकल या इलेक्ट्रिकल या प्रोडक्शन में कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा रिजनल लेबर इंस्टीट्यूट या मान्यता प्राप्त संस्थान से इंडस्ट्रीयल सेफ्ट में फुल टाइम डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं योग्य उम्मीदवारों का सेफ्टी रेगुलेशन्स में कम से कम एक साल काम किया हो। सेफ्टी ट्रेनिंग और फायर फाइटिंग का अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को वरियता दी जाएगी। वहीं आयु सीमा की बात करें तो योग्य उम्मीदवारों की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।



30,000 रुपये से 1,20,000 रुपये तक मिलेगा वेतन
NTPC Requirement 2022: एनटीपीसी लिमिटेड में असिस्टेंट ऑफिसर (सेफ्टी) पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 30,000 रुपये से 1,20,000 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा।

देना होगा 300 रुपए आवेदन शुल्क
NTPC Requirement 2022: सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 300 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा जबकि अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ एक्सएमएस श्रेणी और महिलाओं आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

ऐसे करें आवेदन
स्टेप 1: सबसे पहले एनटीपीसी लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाएं।
स्टेप 2: होम पेज पर जॉब्स टैब पर क्लिक करें।
स्टेप 3: एप्लीकेशन फॉर्म भरें और फीस जमा करें।
स्टेप 4: आपका फॉर्म जमा हो जाएगा, आगे के लिए कंफर्मेशन पेज का प्रिंटआउट लेकर अपने पास रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here