Home त्यौहार देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्रव्यापी अभियान हर घर तिरंगा...

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्रव्यापी अभियान हर घर तिरंगा को जन जन तक पहुंचाने की पदयात्रा

67
0

नवापारा राजिम :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर घर तिरंगा अभियान के आह्वान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कृष्ण कुमार सैनी द्वारा 05 अगस्त को शुरू की गयी रायपुर से दिल्ली की पदयात्रा रविवार को संपन्न हो गयी है। सैनी ने 16 दिन में 1100 किमी से अधिक की दूरी तय कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल एवं चंद्रशेखर साहू ने 05 अगस्त को रायपुर शंकरनगर के भारत माता चौक से सैनी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। 16 दिन की पदयात्रा के बाद सैनी 21 अगस्त रविवार को दिल्ली के इंडिया गेट पहुंचे। जहां लोगो ने उनका जोरदार स्वागत किया।

पदयात्रा के संबंध में सैनी ने जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश, उतरप्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के 20 से अधिक जिलों को गुजरते हुए वे इंडिया गेट पहुंचे। उन्होंने बताया कि वे प्रतिदिन तकरीबन 70 किमी पैदल चलते थे। वे प्रतिदिन 14 घंटे की पदयात्रा करते थे जो सुबह साढ़े 3 बजे शुरू होकर शाम साढ़े 7 बजे तक जारी रहती थी।

सैनी ने कहा कि उनके लिए यह पदयात्रा करना गर्व की बात है। इस पदयात्रा के जरिए वे आजादी के 75 वें स्वतंत्रता दिवस से जुड़ने में सफल रहे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशवासियों को हर घर पर तिरंगा लगाने के आह्वान को जन-जन तक पहुंचाने के आह्वान में भी अपनी जिम्मेदारी निभा सके। उन्होंने बताया कि बीच रास्ते में पड़ने वाले गांवो में लोगो का भरपूर सहयोग मिला।



बतादें की सैनी की तीन महीने में यह तीसरी पदयात्रा रही। जून 12-13 को उन्होंने 24 घंटे में 140.6 किमी की नॉन स्टॉप पदयात्रा, 01 से 11 जुलाई तक 10 दिन में रायपुर के चंदखुरी माता कौशल्या मंदिर से जगन्नाथ पुरी की 600 किमी की पदयात्रा शामिल है। और अब उन्होंने 16 दिन में 1100 किमी से अधिक की पदयात्रा की है। उनकी पहली दोनों पदयात्राएं इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here