Home त्यौहार गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ कहकर गणपति जी को...

गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ कहकर गणपति जी को किया गया शीतला तालाब एवं त्रिवेणी संगम में विसर्जित…

97
0

नवापारा राजिम :- स्थानीय नवापारा सहित अंचल में भगवान विघ्नहर्ता श्री गणेश को अनंत चतुर्दशी के दिन भक्तो ने नम आँखों से विदाई दी. ढ़ोल नागाड़ो, डीजे, धुमाल की थाप पर विघ्नहर्ता की विहंगम विसर्जन यात्रा निकली जिसमें सभी भक्त जमकर झूमें और छत्तीसगढ़ की जीवन दायिनी नदी महानदी सहित शीतला तालाब में विसर्जन किया.



ज्ञात हो की यह विसर्जन यात्रा शनिवार और रविवार को दो दिनों तक चलता रहा. इस बार नगर में 50 से भी ज्यादा सार्वजनिक गणेशोत्सव समिति ने गणेश पंडाल में गणेश प्रतिमा स्थापित किये थे, जोकि अलग अलग दिन विसर्जन हुआ.स्थानीय प्रशासन द्वारा महानदी तट पर विसर्जन की तैयारी किया था. जहाँ नगर के लगभग सभी छोटे बड़े गणेश विसर्जित हुए. इसके अलावा शीतला तालाब में भी गणेश प्रतिमाये विसर्जित की गई.



भक्तो ने नम आँखों से बप्पा को विदाई दी और अगले बरस जल्दी आने की प्रार्थना भी भगवान से की. नगर के श्री राधाकृष्ण गणेशोत्सव समिति के सदस्यों ने बताया की इस कोरोना काल के बाद इस बार फिर गणेशोत्सव में बहुत आनंद आया. हम सभी ने भगवान की 11 दिनों की सेवा की और सभी के लिए सुख समृद्धि की कामना विघ्नहर्ता भगवान श्री गणेश से की. इसी तरह नवापारा से लगे अंचल के सभी ग्रामीण क्षेत्रो में भी गणेश प्रतिमाओ का विसर्जन रविवार शाम तक चलता रहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here