Home शिक्षा विज्ञान मेला वैदिक गणित प्रश्नमंच 2022 का भव्य समापन समारोह…

विज्ञान मेला वैदिक गणित प्रश्नमंच 2022 का भव्य समापन समारोह…

101
0

नवापारा राजिम-सरस्वती शिशु मंदिर उच्च. माध्यमिक विद्यालय नवापारा में दो दिवसीय कार्यक्रम विज्ञान मेला एवं वैदिक गणित प्रश्नमंच 2022 के समापन समारोह में मुख्य अतिथि डॉ. चंद्रशेखर हरित पूर्व अध्यक्ष श्रीराम जानकी शिक्षण समिति नवापारा,
विशेष अतिथि बद्रीनाथ केसरवानी पूर्व अध्यक्ष सरस्वती शिक्षा संस्थान रायपुर छत्तीसगढ़, अध्यक्षता विनोद कुमार शर्मा श्री राम जानकी शिक्षण समिति नवापारा ने कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया।
डॉ चंद्रशेखर हरित ने उदबोधन में कहा कि शिशु मंदिर राष्ट्र निर्माण के लिए नागरिक तैयार करता हैं अनुशासन पूर्ण जीवन की सीख देकर समाज को उत्तरोत्तर प्रगति के पथ पर अग्रसर करने का महान कार्य कर रहे हैं एक लक्ष्य बनाकर चले और कभी विचलित न हो समय के साथ चले हार और जीत तो जीवन के दो पहलू हैं प्रतियोगिता हमें अनुभव देती हैं जीवन शैली प्रदान करती हैं और हमारे हौसलो को मजबूत करती हैं कोई भी विधा हो बढ़चढ़कर भाग लेना चाहिए।
बद्रीनाथ केसरवानी ने कहा सफलता के लिए निरंतर प्रयास जरूरी हैं सरस्वती शिक्षा संस्थान बच्चो की कल्पनाओ को मूर्त रूप देने का अवसर प्रदान करती हैं आज का युग विज्ञान का हैं तकनीकी ज्ञान बहुत जरूरी है खोज से ही आविष्कार होता हैं जिज्ञासा का समाधान होता हैं समस्या के समाधान का विकल्प विज्ञान से मिलता हैं ।
विनोद कुमार शर्मा ने कहा विज्ञान का ज्ञान आज के समय में बहुत आवश्यक है नई बातों को जानने व समझने के लिए कार्यक्रम में भाग लेने से ही बहुत कुछ सीखने को मिलता हैं परिचय का दायरा बढ़ता हैं ।
प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त करने वाले सभी भैया बहिन को अतिथिगणों द्वारा मेडल व।प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।विभाग समन्वयक रामकुमार वर्मा ने प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि विज्ञान मॉडल, प्रयोगात्मक, प्रश्नमंच,पत्रवाचन में रायपुर विभाग से कुल 66बच्चो का चयन प्रांतीय प्रतियोगिता कोरबा सीतामणी के लिए हुआ है ।कार्यक्रम का संचालन आचार्य दीपक देवांगन ने किया आभार नरेश यादव ने किया।
प्रतियोगिता के निर्णायक मालिकराम वर्मा भाटापारा, नारायण पटेल नवापारा, माखनलाल साहू अर्जुनी, रश्मि सेता माना कैम्प, रामनारायण मनहर सरसींवा, मनोज कन्नोजें पलारी, प्यारेलाल वर्मा नेवरा रहें जगदीश चंदबसु विज्ञान एवं श्रीनिवास रामानुजन गणित परिषद के पदाधिकारी क्षितिज दुबे, मोहनीश साहू, अमन मेहता, बादल बंजारे ,ईशु कंसारी, कोमल जायसवाल, हिना देवांगन ,लता देवांगन,तानिया साहू, उज्ज्वल यादव, आचार्य नरेंद्र साहू रेणु कुमार निर्मलकर,सरोज कंसारी, नंद कुमार साहू ,तामेश्वर साहू, संजय सोनी, कॄष्णकुमार वर्मा, आरती शर्मा,वाल्मीकि धीवर, धनेश्वरी साहू, निकिता यादव, मोनिका मालवीय, निकिता तराने, तामेश्वरी यादव मोनिका वैष्णव, कर्मचारी गण रामप्रसाद निषाद, पुष्पा साहू, हेमनाथ साहू, लव कुमार पटेल आदि का कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान रहा। उक्त जानकारी प्रचार प्रसार से सरोज कंसारी ने दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here