Home अपराध अंकिता मर्डर केस में आया एक नया मोड़ “वैश्यावृति का नहीं था...

अंकिता मर्डर केस में आया एक नया मोड़ “वैश्यावृति का नहीं था कोई इरादा” हुआ मामले का खुलासा…

99
0

1-शव की तलाश करने बंद कराया नहर चीला नहर में धक्का दिए जाने की बात पता चलने पर पुलिस ने अंकिता का शव तलाशने के लिए एसडीआरएफ की मदद ली। शनिवार सुबह अंकिता का शव बरामद कर लिया गया। एएसपी कोटद्वार शेखर सुयाल ने शुक्रवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पौड़ी गढ़वाल के नांदलस्यूं पट्टी के श्रीकोट निवासी अंकिता भंडारी (19) वनंत्रा रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करती थी। वह गत 18 सितंबर को लापता हो गई थी। रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य ने गुमशुदगी की रिपोर्ट राजस्व पुलिस चौकी में दर्ज कराई थी

2- रिसॉर्ट के मालिक और मैनेजर ने पूछताछ में उगले राज अंकिता का गुरूवार तक कुछ पता नहीं चला तो लक्ष्मणझूला थाना पुलिस ने जांच की तो रिसॉर्ट के संचालक और उसके मैनेजरों की भूमिका सामने आई। रिसॉर्ट के कर्मचारियों से पूछताछ में पता चला कि 18 सितंबर को शाम करीब आठ बजे अंकिता रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य, मैनेजर अंकित और भास्कर के साथ रिसॉर्ट से गई थी। इसके बाद करीब साढ़े दस बजे ये तीनों ही रिसॉर्ट में लौटे। अंकिता उनके साथ नहीं थी। इस आधार पर पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने सारे घटनाक्रम को उगल दिया। उन्होंने पुलिस को बताया कि अंकिता पर वह यहां आने वाले ग्राहकों से संबंध बनाने को कहते थे। यह बात अंकिता किसी को बता रही थी।

3- इस तरह हुई अंकिता की हत्या अंकिता भंडारी बार-बार रिसॉर्ट की हकीकत सामने लाने की धमकी दे रही थी। इस बात को लेकर विवाद चल रहा था। घटना वाले दिन दो अलग-अलग वाहनों पर चारों लोग चीला बैराज के पास गए। वहां पर उन्होंने फास्टफूड के साथ शराब पी। इसके बाद आगे चले और नहर किनारे रुक गए। यहां पर पुलकित और अंकिता का फिर से झगड़ा होने लगा। इस बीच अंकिता ने पुलकित का मोबाइल फोन छीनकर नहर में फेंक दिया। इस बात पर पुलकित को गुस्सा आ गया और उसने अंकिता को नहर में धक्का दे दिया। अंकिता ने दो बार पानी से ऊपर आकर बचाने की आवाज लगाई। मगर, तीनों डर गए और वहां से भागकर रिसॉर्ट में आ गए। यहां पर उन्होंने कर्मचारियों को इस तरह से बताया कि अंकिता अपने कमरे में है।

4- आरोपियों को भीड़ ने जमकर पीटा कुछ देर बाद तीनों ही राजस्व पुलिस चौकी में गुमशुदगी दर्ज कराने चले गए। एएसपी ने बताया कि लंबी पूछताछ के बाद पुलकित आर्य (निवासी स्वदेशी भवन, आर्यनगर, ज्वालापुर हरिद्वार), अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता आर्य (निवासी दयानंद नगरी, ज्वालापुर, हरिद्वार) और सौरभ भास्कर (निवासी सूरजनगर, ज्वालापुर, हरिद्वार) को हत्या, साक्ष्य छुपाने आदि के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। हत्याकांड के आरोपियों को लेकर कोटद्वार न्यायालय जा रही जीप को गंगा भोगपुर के आक्रोशित लोगों ने रोक लिया। लोगों ने जीप के शीशे तोड़कर आरोपियों के कपड़े फाड़ दिए और उनकी जबरदस्त पिटाई की।

5- रिसॉर्ट की चौंकाने वाली बातें आई सामने पुलिस पूछताछ में एक स्थानीय निवासी ने बताया कि करीब सात-आठ साल पहले भी वनंत्रा रिसॉर्ट से एक कर्मचारी प्रियंका गायब हुई थी। रिसॉर्ट संचालक ने बताया कि था कि युवती रिसॉर्ट से सामान और पैसे लेकर भाग गई है। बताया कि इसके युवती का कोई अता पता नहीं चला।
6- बेटी की मौत से टूट गए पिता अंकिता भंडारी के पिता वीरेंद्र भंडारी अपनी बेटी की हत्या से बिल्कुल टूट गए हैं। अंकिता भंडारी के पिता ने थाने में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि उनकी बेटी 28 अगस्त को वनंत्रा रिसोर्ट में नौकरी करने के लिए आई थी। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी को पूर्व राज्य मंत्री के बेटे पुलकित आर्य और उसके साथियों ने मार दिया। जब तक उनकी बेटी के हत्यारोपियों को मौत की सजा नहीं मिलती है तब तक वह थाने से घर वापस नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी नौकरी कर परिवार की आर्थिक मदद करना चाहती। अंकिता की माता आंगनबाड़ी में सेवारत हैं। उन्होंने बताया कि पारिवारिक परिस्थितियों को बदलने के लिए अंकिता ने नौकरी की राह चुनी, लेकिन सपने पूरे होने से पहले उसकी हत्या कर दी गई।

7- पकड़े जाने के बाद भी हेकड़ी में रहे भाजपा नेता पूर्व राज्यमंत्री का बेटा और मुख्य आरोपी पुलकित आर्य पर भीड़ घूंसे, पत्थर और चप्पल बरसा रही थी, लेकिन वह घबराने की बजाय उल्टा लोगों पर अंदर से घूंसों से वार कर रहा था। इससे भीड़ का गुस्सा और बढ़ गया। वह अंदर से ही गाली गलौच भी कर रहा था। लोगों से पिटने के बाद भी उसके चेहरे पर डर और अपने जुर्म का पछतावा नजर नहीं आ रहा था। पुलकित आर्य के पिता भाजपा नेता विनोद आर्य और भाई अंकित आर्य को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है।

8- आरोपी के रिसॉर्ट पर चला बुलडोजर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश पर शुक्रवार को आधी रात को अंकिता भंडारी की हत्या के आरोपी पुलकित के रिसॉर्ट पर बुलडोजर चला। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि सीएम के आदेश के बाद पौड़ी प्रशासन और पुलिस ने कार्रवाई की। आधी रात को ही पुलिस टीम ने आरोपी के रिसॉर्ट को ध्वस्त कर दिया।

9- दोस्त की मदद से उठा हत्याकांड पर से पर्दा अपना जुर्म छिपाने के लिए आरोपियों ने शातिराना अंदाज से साजिश रची थी। अंकिता के एक दोस्त के जरिए पूरा मामला खुला है। फेसबुक से अंकिता की दोस्ती जम्मू में नौकरी करने वाले पुष्प से दोस्ती हुई थी। घटना के अगले दिन ही पुष्प ऋषिकेश पहुंचा और उसने अंकिता के परिजनों और पुलिस को बताया कि रात को उसकी घटना की रात को अंकिता से बात हुई थी। अंकिता ने कहा वह फंस गई है। उसने यह भी कहा रिसॉर्ट संचालक और मैनेजर ने उस पर ग्राहकों से शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया।

10- श्रीनगर में आज सभी बाजार बंद अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने की मांग को लेकर श्रीनगर में आज सभी बाजार बंद कर दिए गए हैं। अंकिता भंडारी का अंतिम संस्कार आज होने की उम्मीद है। अंकिता भंडारी के भाई ने कहा कि जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आती तब तक हम अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। प्रोविजनल रिपोर्ट में दिखा है कि उसे मारा-पीटा गया और उसके बाद उसे नदी में डाल दिया गया। जब तक फाइनल रिपोर्ट नहीं आती तब तक हम रुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here