Home गैजेट आज से इन शहर वालों को मिलेगा 5G का सेवा, क्या बदलना...

आज से इन शहर वालों को मिलेगा 5G का सेवा, क्या बदलना होगा सिम, जानिए आपका शहर भी है इस लिस्ट में…

100
0

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में आज से आयोजित होने वाले इंडिया मोबाइल कांग्रेस का उद्घाटन कर दिया है. कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए, उन्होंने सबसे पहले 5G तकनीक का डेमो लिया है. राजधानी नई दिल्ली, 5G नेटवर्क देखने वाला भारत का पहला स्थान हो सकता है. Jio और Airtel को पहले 5G लॉन्च करने की उम्मीद है और बाद में Vodafone Idea पेश कर सकता है


कितना महंगा होगा 5G प्लान?
5G Service launch Today in India संभव है कि 4जी प्लान्स के मुकाबले 5जी प्लान्स महंगे होंगे, लेकिन कीमत ज्यादा होने की उम्मीद नहीं है. जिन कंज्यूमर्स के पास 5G समर्थित डिवाइस होंगे, वे 5G नेटवर्क सेवाओं का इस्तेमाल कर सकेंगे.

5G की स्पीड
5G Service launch Today in India 5जी की स्पीड 4जी से 10 गुना ज्यादा तेज होगी. इसमें बड़े से बड़ा वीडियो भी कुछ ही सेकेंड्स में डाउनलोड हो जाएगा. जिस फिल्म को डाउनलोड करने में 4जी नेटवर्क पर छह मिनट लगते हैं, वहीं 5जी नेटवर्क पर यह काम सिर्फ 20 सेकंड में हो जाएगा. इससे न केवल लोगों का समय बचेगा वहीं नए दौर के कई एप्लीकेशन को भी आसानी से इस्तेमाल किया जा सकेगा.

5G सेवा का लाभ सबसे पहले इन राज्यों को मिलेगा
5G Service launch Today in India भारत के 13 राज्यों को सबके पहले 5जी तकनीक की सौगात मिलेगी. इसमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाटा और चेन्नई जैसे शहरों के नाम शामिल हैं. जियो पहले ही बता चुकी है कि दिवाली से पहले 5जी तकनीक दस्तक देगी. रिलायंस एजीएम में मुकेश अंबानी कह चुके हैं कि जियो 5जी दिवाली तक दिल्ली और दूसरे मेट्रो स्टेशन में लॉन्च किया जा सकेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here