Home other छत्तीसगढ़ में हुआ पेट्रोल-डीज़ल के दामों में कमी ? जाने आज...

छत्तीसगढ़ में हुआ पेट्रोल-डीज़ल के दामों में कमी ? जाने आज का रेट…

112
0

नई दिल्ली, Petrol Diesel New Prices : भारतीय तेल कंपनियों ने सुबह 6 बजे तेल के दाम अपडेट कर दिए। देशभर में पेट्रोल-डीजल के दामों में आज भी किसी तरह के कोई भी बदलाव नहीं किया गया। छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश में भी दाम स्थिर है। हालांकि बीते सप्ताह दामों में बढ़ोतरी देखी गई थी। वहीं आज दामों में किसी तरह के बदलाव नहीं हुआ है।
तेज की कीमतों में हुआ बदलाव
Petrol Diesel New Prices : राजधानी रायपुर समेत अन्य शहरों में दाम स्थिर है। वहीं देश के अन्य राज्यों की बात करें तो दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई समेत देश के सभी शहरों में वाहन ईंधन के भाव स्थिर हैं। ज​बकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है। मंगलवार को ग्लोबल बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव गिरकर 95.60 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है, जबकि डब्‍ल्‍यूटीआई 90.62 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है।

सरकारी कंपनियों द्वारा जारी की गई नई कीमतों के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, मंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 92.76 रुपये है जबकि डीजल की कीमत 106.03 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।
SMS से चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव
Petrol Diesel New Prices : राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here