Home बड़ी खबर छत्तीसगढ़ पुलिस SI की परीक्षा स्थगित, व्यापम ने जारी किया आदेश…

छत्तीसगढ़ पुलिस SI की परीक्षा स्थगित, व्यापम ने जारी किया आदेश…

87
0

छत्तीसगढ़ पुलिस की सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को बड़ा झटका लगा है। 6 नवंबर को होने वाली प्रारंभिक लिखित परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। व्यापम ने भर्ती परीक्षा रद्द किए जाने का नोटिस जारी किया है। जिसमें अपरिहार्य कारणों से परीक्षा रद्द किया जाना बताया गया है। इसके साथ ही कहा गया है कि नई तिथि की जानकारी बाद में दी जाएगी।



आपको बता दे छत्तीसगढ़ पुलिस में सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर, सूबेदार भर्ती की प्रक्रिया साल 2018 में शुरू हुई थी। तब 600 पदों पर भर्ती निकाली गई थी, जिसमें 1 लाख से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया था। इसी दौरान सरकार बदलने के बाद भर्ती प्रक्रिया रुकी रही। साल 2021 में नए सिरे से आवेदन मंगाए गए और पदों की संख्या बढ़ाकर 1975 कर दी गई। इन पदों के लिए तकरीबन 1,48,858 लोगों ने आवेदन किया।

मापजोख के बाद 70,741 अभ्यर्थी पात्र

इस साल भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ी और जून माह में दस्तावेजों और शारीरिक माप परीक्षण के बाद 70,741 अभ्यर्थी पात्र पाए गए। वहीं 78, 117 अभ्यर्थी निर्धारित मापदंडों को पूरा नहीं करने की वजह से बाहर हो गए।

प्री एक्जाम के लिए फिर भरवाए फॉर्म 6 नवंबर को प्री एक्जाम की तिथि तय की गई थी।लेकिन इससे पहले परीक्षा की जिम्मेदारी व्यापम को सौंप दी गई थी। व्यापाम ने नोटिफिकेशन जारी कर एक बार फिर छात्रों से फार्म भरवाए। दुबारा फार्म भरने से हजारों की संख्या में अभ्यर्थी वंचित रह गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here