Home छत्तीसगढ़ पूर्व कैबिनेट मंत्री चंद्रशेखर साहू व भाजयुमो नेता किशोर देवांगन पहुंचे छठ...

पूर्व कैबिनेट मंत्री चंद्रशेखर साहू व भाजयुमो नेता किशोर देवांगन पहुंचे छठ घाट,उगते सूर्य को अर्ध्य देकर छठी मईया से क्षेत्रवासियो के लिए सुख समृद्धि की कामना की…

76
0


नवापारा राजिम :- आज उगते सूर्य को अर्ध्य देने के साथ लोक आस्था के महापर्व छठ के चार दिवसीय अनुष्ठान सोमवार को संपन्न हो गया. समापन अवसर पर महानदी तट स्थित छठ घाट में बड़ी संख्या में छठी मईया के भक्त पहुंचे और उगते सूर्य को अर्ध्य देकर भगवान सूर्य व छठी मईया का आशीर्वाद लिया. सोमवार सुबह नगर के उत्तर भारतीय परिवार के आमंत्रण पर पूर्व कैबिनेट मंत्री चंद्रशेखर साहू व प्रदेश भाजयुमो के विशेष आमंत्रित सदस्य किशोर देवांगन भी छठ घाट पहुंचे और उगते सूर्य का अर्ध्य देकर छठी मईया का आशीर्वाद लिया. साथ ही साथ उत्तर भारतीय परिवार के लोगो को छठ महापर्व की बधाई दी. पूर्व कैबिनेट मंत्री चंद्रशेखऱ साहू ने कहाकि छठ महापर्व सूर्य उपासना का पर्व है, इस उपासना से संतान की कामना की पूर्ति सहित सभी मन्नते पूरी होती है.



उन्होंने सभी उत्तर भारतीय के लोगो को बधाई देते हुए क्षेत्र वासियो के लिए सुख समृद्धि की कामना की. प्रदेश भाजयुमो के विशेष आमंत्रित सदस्य किशोर देवांगन ने कहाकि छठ पूजा का आध्यात्मिक महत्व वर्षो पुराना है. भले ही दुनिया कहती है की जो उदय हुआ है, उसका डूबना तय है. लेकिन लोक आस्था के छठ पर्व में पहले डूबते और बाद में दूसरे दिन उगते सूर्य का अर्ध्य देने का यही सन्देश है की जो डूबा है, उसका उदय होना भी निश्चित है. इसलिए विपरीत परिस्थितियों में घबराने के बजाय धैर्यपूर्वक अपना कर्म करते हुए अच्छे दिन अच्छे दिनों के आने का इंतजार करें. इससे निश्चित ही भगवान भास्कर का आशीर्वाद मिलेगा. उन्होंने भी छठ पर्व की बधाई प्रेषित करते हुए सभी क्षेत्रवासियो के लिए सुख समृद्धि की कामना की. ज्ञात हो की स्थानीय छठ सेवा समिति के द्वारा आयोजन को लेकर काफ़ी तैयारी महानदी तट पर की गई. रविवार व सोमवार को संध्या व प्रातः अर्ध्य के दौरान भिलाई की समिति ने छठी मईया की गीतों की शानदार प्रस्तुति भी दी. छठ महापर्व में उत्तर भारतीय परिवार द्वारा छठ महापर्व के समापन अवसर पर सभी को ठेकुआ प्रसादी का वितरण किया गया. आयोजन को सफल बनाने में छठ सेवा समिति के प. कामेश्वर तिवारी, राहुल शर्मा, मिथलेश ठाकुर, आशीष अवस्थी, रामकुमार शर्मा, बृजकिशोर तिवारी, संजय सिंह, सुजीत तिवारी, वेदप्रकाश सिंह,राकी यादव, विजय सिंह, राजेश शर्मा, सुरेन्द्र शर्मा, सुमीत तिवारी, रविंद्र सिंह सहित सभी उत्तर भारतीय परिवार का सराहनीय योगदान रहा. छठ पूजा सेवा समिति के वरिष्ठ नागरिक पंडित कामेश्वर तिवारी ने सभी श्रद्धालु भक्तजनों का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here