Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ :करंट की चपेट में आने से गजराज की मौत, 1275 हाथी...

छत्तीसगढ़ :करंट की चपेट में आने से गजराज की मौत, 1275 हाथी की मिली लाश…

113
0

छत्तीसगढ़ में फिर एक बार एक हाथी ने अपनी जान गवा दी हैं. वैसे तो यह कोई पहला मामला नहीं है जब ऐसी घटना सामने आई है. बता दें की यह हादसा रायगढ़ जिले के घरघोड़ा के जंगलों से सामने आया हैं. हाथी की मौत का कारण करंट बताया जा रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग और राजस्व की टीम पहूंचकर आगे की कार्रवाई कर रही है.

जानकारी के अनुसार रायगढ़ वन मंडल के घरघोड़ा रेंज अंतर्गत अमलीडीह जंगल में सोमवार की सुबह कुछ ग्रामीण अमलीडीह जंगल की ओर गए थे. जहां उनकी नजर विशालकाय मृत हाथी पर पड़ी. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी.



हालांकि तब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया था कि मृत हाथी धर्मजयगढ़ वन मंडल में है या रायगढ़ वन मंडल में है. जानकारी मिलते ही दोनों वन मंडल के अधिकारी मौके पर पहुंचे तब यह स्पष्ट हुआ कि मृत हाथी रायगढ़ वन मंडल क्षेत्र में है. वहीं प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि हाथी की मौत करंट की चपेट में आने से हुई है.

अधिकारियों ने बताया कि वन विभाग के आदेश क्रमांक 1275 में हाथी की लाश मिली है. बहरहाल वन विभाग की टीम इस मामले की जांच कर रही है. वहीं शव के अंतिम संस्कार की भी तैयारी की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here