Home छत्तीसगढ़ कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के अनियमित कर्मचारियों ने कुलपति से...

कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के अनियमित कर्मचारियों ने कुलपति से लगाई मदद की गुहार…जाने क्या है पूरा मामला…

101
0

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पत्रकारिता विश्वविद्यालय में काम करने वाले अनियमित कर्मचारी फिर से वेतन के लिए तरस रहे है। विभागों के जिम्मेदारों की लापरवाही का खामियाजा यहां के संविदा और अनियमित कर्मचारी भुगत रहे है। वेतन के लिए एक बार से कर्मचारियों ने कुलपति को पत्र लिखा है और अपनी पीड़ा व्यक्त की है।



पूरा मामला रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय का है। यहां काम करने वाले संविदा और अनियमित कर्मचारियों को अक्टूबर माह का वेतन अभी तक नहीं मिला है। यह ऐसा पहली बार नहीं है जब इन कर्मचारियों को लेट से वेतन मिला हो या फिर 2- 3 महीने बाद वेतन मिला हो। इस समस्या से यहां के अनियमित कर्मचारी हमेशा से जूझ रहे है। अब इन कर्मचारियों ने कुलपति को अपनी समस्याओं को बताते हुए एक पत्र लिखा है जिसमें वेतन नहीं मिलने के कारण हो वाली समस्याओं को बताया गया है और जल्द से जल्द वेतन देने की मांग की है।




विवि के जिम्मेदारों की लापरवाही आ रही सामने
विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने का बड़ा कारण विभागों के विभागाध्यक्ष और विभाग प्रभारी की लापरवाही है। विभागों से नियमित जानकारी नहीं देने की वजह से कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल पा रहा है।


विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने सभी विभागाध्यक्षों को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में कुलसाची डॉ. आनंद शंकर बहादुर ने सभी विभागों से अनियमित कर्मचारियों की उपस्थिति की जानकारी मंगाई गई ताकि 25 नवंबर तक कर्मचारियों को वेतन दिया जा सके है। पत्र में ये भी कहा गया है कि, पहले भी विभागों से जानकारी मंगाई गई थी लेकिन किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here