Home छत्तीसगढ़ पेट्रोल-डीज़ल के कीमतों आयी गिरावट, जाने आज का भाव, बस एक क्लीक...

पेट्रोल-डीज़ल के कीमतों आयी गिरावट, जाने आज का भाव, बस एक क्लीक में…

68
0

नई दिल्‍ली। Petrol-Diesel Price today : ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच आज भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए कीमत जारी कर दिए। वहीं एक बार फिर आज लोगों को राहत मिली है। नवंबर को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर रखी हैं। छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश समेत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में भी वाहन ईंधन के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हलांकि कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई थी। जिसके बाद यह संभावना बढ़ गई थी पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ सकती है। फिलहाल राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जस की तस हैं।

यहां मिल रहा सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के मुताबिक, पोर्ट ब्लेयर में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल बिक रहा है। जहां पेट्रोल की कीमत 84.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 79.74 रुपये प्रति लीटर है।

नहीं हुआ बदलाव
Petrol Diesel Latest Price : सरकारी कंपनियों द्वारा जारी की गई नई कीमतों के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, मंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये है जबकि डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।
SMS से चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव
Petrol-Diesel Price today : राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here