Home छत्तीसगढ़ 76% आरक्षण को लेकर राज्यपाल अनुसूईया उइके ने खड़ा किया सवाल, जाने...

76% आरक्षण को लेकर राज्यपाल अनुसूईया उइके ने खड़ा किया सवाल, जाने क्या है वज़ह…

203
0

Update : रायपुर। छत्तीसगढ़ में आरक्षण मामले में राज्यपाल अनुसुइया उइके ने बड़ा सवाल खड़ा किया है। उन्होंने आरक्षण को लेकर कहा है कि सरकार ने क्या मानकर आरक्षण बढ़ाया है? उन्होंने कहा है कि मैं जानना चाहती हूं की रोस्टर की क्या तैयारी है? इसके साथ ही उन्होंने पूछा है कि हाईकोर्ट से निपटने सरकार की क्या तैयारी है? ऐसे में सरकार से पूरी जानकारी लेकर ही साइन करूंगी।

वहीं राज्यपाल ने राज्य सरकार ने पूछा है कि 76% आरक्षण संशोधन विधेयक का आधार क्या है? वहीं ST-SC विभाग के मंत्री प्रेमसाय टेकाम का बयान का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि जनसंख्या के आधार पर आरक्षण दिया गया है। राज्यपाल से हम आग्रह करते हैं कि वह हस्ताक्षर करें। हम राज्यपाल से जल्द ही मुलाकात करेंगे।

76% Reservation Amendment Bill Latest Update : मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कहा है कि मामला कोर्ट में जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने आरक्षण को लेकर कई सवाल उठाए हैं। मैं जानना चाहती हूं की रोस्टर की क्या तैयारी है? सरकार ने क्या आधार मानकर आरक्षण बढ़ाया है? हाईकोर्ट से निपटने सरकार की क्या तैयारी है? ऐसे में सरकार से पूरी जानकारी लेकर ही साइन करूंगी? राज्यपाल अनुसुइया उइके ने ये सवाल धमतरी में सरकार से किया है। इसके बाद उन्होंने कहा है कि सामान्य वर्ग के लोगों ने भी मुझे ज्ञापन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here