Home other राजिम माघी पुन्नी मेला केंद्रीय समिति की बैठक हुई संपन्न, पंचकोशी धाम...

राजिम माघी पुन्नी मेला केंद्रीय समिति की बैठक हुई संपन्न, पंचकोशी धाम के सभी गांवों में सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने मंत्री द्वारा अधिकारियों को दिए गए निर्देश, देखें पूरा वीडियो…

251
0

राजिम माघी पुन्नी मेला केंद्रीय समिति की बैठक धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री ताम्रध्वज साहू की अध्यक्षता में संपन्न हुई। केंद्रीय समिति की बैठक राजिम स्थित मंगल भवन में संपन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम जनप्रतिनिधियों एवं आम लोगो से मेला के संबंध में सुझाव मांगे गए। बैठक में बहुत से सुझाव दिए गए।
नदी की सफाई और पानी भराव को लेकर दिया गया सुझाव
नदी में जला भाराव को लेकर सुझाव देते हुए कहा गया की तीन एनिकट होने के बाद भी पानी नहीं होने से यहां पिंडदान के लिए आने वाले लोगों को सूखे में ही पिंडदान करना पड़ता है। वहीं एक पत्रकार के द्वारा नदी में शौचालय नहीं बनाने एवं चलित बायो टैंक वाला शौचालय रखने का सुझाव दिया गया। कार्यक्रम में उपस्थित पूर्व सांसद चंदूलाल साहू ने कहा कि राजिम में बहुत ज्यादा धूल है। मेले के दौरान सड़कों पर टैंकर से पानी डाला जाए एवं सड़क के दोनों ओर डामर फील किया जाए जिससे धूल की समस्या कम होगी।


राजिम पंचकोशी धाम में मेले के दौरान हो सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

बैठक के दौरान पंचकोसी धाम के सभी गांवों में धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने सुझाव आया। मंत्री के द्वारा इस संबंध में अधिकारियों को समीक्षा कर कार्यक्रम आयोजित करने कहा गया।
5 से 18 फरवरी तक आयोजित होगी राजिम माघी पुन्नी मेला
राजिम में आयोजित होने वाला माघी पुन्नी मेला इस वर्ष 2023 को 5 से 18 फरवरी तक आयोजित होगा। मेले में तैयारी को लेकर राजिम में केंद्रीय समिति की बैठक आयोजित की है जिसमें मेले की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए गए। कार्यक्रम में धर्मस्व मंत्री ताम्रध्वज साहू, राजिम विधायक अमितेश शुक्ल, गौ सेवा के अध्यक्ष महंत श्री राम सुंदर दास , पूर्व सांसद चंदूलाल साहू, फिंगेश्वर जनपद पंचायत अध्यक्ष पुष्पा जगन्नाथ साहू, राजिम भक्तिन माता समिति के अध्यक्ष के लाला साहू, कोषाध्यक्ष भोले साहू सहित जिले के समस्त अधिकारी कर्मचारी, आम नागरिक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here