Home other पेट्रोल-डीज़ल के दामों को लेकर आया ये खबर, जाने आज का ताज़ा...

पेट्रोल-डीज़ल के दामों को लेकर आया ये खबर, जाने आज का ताज़ा रेट…बस एक क्लीक में…

64
0

Petrol-Diesel Price Today: देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के आज के भाव सुबह 6 बजे जारी कर दिए हैं और इनके दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। देश के मुख्य शहर चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। सरकार ने पिछले साल 22 मई को पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की थी, तभी से इनके दामों में वृद्धि नहीं हुई है।


दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल के दाम 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल के 94.24 रुपये प्रति लीटर हैं।

चेक करें शहर में क्या हैं पेट्रोल-डीजल का दाम
Petrol-Diesel Price Today: आपके शहर में आज पेट्रोल-डीजल के दाम क्या हैं? ये आप घर बैठे आसानी से चेक कर सकते हैं। दाम चेक करने के लिए आपको ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की वेबसाइट पर जाना होगा या SMS भेजना होगा। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और BPCL उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज सकते हैं।

रोज होती है दामों की समीक्षा
अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल की कीमतों पर ईंधन तेल की घरेलू कीमतें निर्भर करती हैं। अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल के दामों की समीक्षा रोज तेल कंपनियों द्वारा की जाती है और इसके आधार पर नए दाम हर सुबह 6 बजे जारी होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here