Home Uncategorized जनसंपर्क विभाग के प्रदर्शनी में प्रश्नोत्तरी बना आकर्षण का केंद्र,शासन के जनकल्याणकारी...

जनसंपर्क विभाग के प्रदर्शनी में प्रश्नोत्तरी बना आकर्षण का केंद्र,
शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं की मिल रही जानकारी

52
0

राजिम। माघी पुन्नी मेला में शासकीय योजना को प्रदर्शित करते हुए अनेक स्टॉल लगाए गए है। परंतु जनसंपर्क विभाग गरियाबंद की गतिविधियां मेला घुमने आए बच्चों से लेकर बड़ों को अपनी ओर लुभाने का काम कर रही है। हालांकि यह विभाग जनता और शासन के बीच कड़ी का काम करते है। सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार में उनका महत्वपूर्ण योगदान होता है। आज प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सही उत्तर बताने पर उन्हें गिफ्ट हेंपर भी प्रदान किया। राजिम के कक्षा छठवीं की बच्ची मोहनी ने झट से प्रश्न का उत्तर बता दिया और उन्हें उपहार भी मिला, वह बहुत प्रसन्न हो गई।

एंकर ने प्रश्न पूछा कि छत्तीसगढ़ देश के कौन से नंबर का राज्य है। उत्तर आयी 26वां नंबर का। दूसरा प्रश्न पूछा गया। त्रिवेणी संगम की रेत पर कौन सा मंदिर है। एक आदमी ने कहा कि राजीव लोचन। गलत उत्तर पर उन्हें कुछ नहीं मिला। गांव से परिचित परमजीत ने बताया कि वह मंदिर कुलेश्वर नाथ महादेव का है। ऐसे ही प्रश्नों का एक अच्छा कौतुक देखने को मिला। वहां मौजूद सुधीर पांडे ने बताया कि प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में मेलार्थी आकर न सिर्फ जानकारी ले रहे बल्कि हम उन्हें शासन की योजनाओं की पुस्तिका भी भेंट कर रहे है। जनसंपर्क विभाग के अधिकारी एम.एस. सोरी, सहायक अधिकारी पोषण साहू के मार्गदर्शन में अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है।
पर्यटन विभाग के ब्रोसर से मिल रही जानकारी
पर्यटन विभाग के द्वारा छत्तीसगढ़ के तीर्थ नगरी जिनमें प्रज्ञागिरी ताला, शिवरीनारायण कौशल्या मंदिर, सोनाखान, खैरागढ़ के ब्रोसर रखे गये है जिन्हें लेकर लोग जानकारियां पा रहे है। मंदिरों की इतिहास तथा मिलने वाली सुविधाओं का जिक्र स्पष्ट किया गया है। वहां मौजूद राजेश साहू, तुषार साहू, प्रवीण साहू, मोनू साहू ने बताया कि छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के द्वारा राम वनगमन पथ के अंतर्गत प्रदेश के 9 स्थानों को पहले चरण में विकसित किया जा रहा है। वहां रामचंद्रजी की पड़े चरण की पोस्टर भी लगाए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here