Home other छत्तीसगढ़ में महाधिवेशन को लेकर तैयारियां जोरों-शोरो पे, ये दिग्गज 23...

छत्तीसगढ़ में महाधिवेशन को लेकर तैयारियां जोरों-शोरो पे, ये दिग्गज 23 को पहुंचेंगे रायपुर…

97
0

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है। वहीं तैयारियों की समीक्षा करने मंगलवार को एआईसीसी के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल और तारिक अनवर रायपुर पहुंचे थे । उन्होंने अधिवेशन स्थल पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया और आम सभा स्थल का दौरा किया।

खड़गे 23 को, सोनिया-राहुल 24 को पहुंचेंगे रायपुर
प्रभारी महासचिव वेणुगोपाल के दिल्ली लौटने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 23 फरवरी को दोपहर तक आ सकते हैं। 24 फरवरी को सुबह ध्वजारोहण के साथ अधिवेशन की शुरुआत होगी। इसी दिन स्टीयरिंग कमेटी की बैठक है, जिसमें मुद्दे तय होंगे। इस कमेटी में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित करीब 48 सदस्य हैं। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि 24 फरवरी को सभी पहुंच जाएंगे।



राष्ट्रीय महाअधिवेशन की मौजूदा स्थिति की होगी समीक्षा
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होने वाले इस राष्ट्रीय महाअधिवेशन में मौजूदा राजनीतिक, आर्थिक स्थिति की समीक्षा की जाएगी। इसके साथ ही अगले लोकसभा चुनाव से पहले नये विचारों पर चर्चा की जाएगी। इस राष्ट्रीय अधिवेशन में साल 2024 में दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने की रणनीति तैयार की जाएगी।

छत्तीसगढ़ में पहली बार कांग्रेस का राष्ट्रीय महा अधिवेशन
उसके अलावा छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर भी यह अधिवेशन काफी महत्वपूर्ण होगा। छत्तीसगढ़ में पहली बार कांग्रेस का राष्ट्रीय महा अधिवेशन होने जा रहा है। और इसकी तैयारियां भी काफी जोरों से चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here