Home Uncategorized नवापारा शहर मे 5 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हुई पुष्टि, 4...

नवापारा शहर मे 5 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हुई पुष्टि, 4 नवापारा शहर के जबकि 1 ग्राम कुर्रा का रहने वाला है

469
0

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉ. तेजेंद्र साहू ने लोगो को सतर्कता बरतने की अपील की…

नवापारा राजिम :- स्थानीय नवापारा शहर मे शनिवार शाम को 5 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. उक्ताशय की जानकारी देते हुए नवापारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ तेजेन्द्र साहू ने बताया कि नवापारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे कोरोना जाँच विगत 1 अप्रेल से पुनः प्रारम्भ हो गया है. जिसमे कोरोना से जुड़े लक्षण वालो का जाँच किया जा रहा है. इस जाँच मे शनिवार को 5 लोगो की पुष्टि हुई है. जिनमे से 4 नवापारा शहर सहित 1 नवापारा से लगे ग्राम कुर्रा का है. नगर के 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है उनमे 2 वार्ड क्र -17, 1 वार्ड क्र -19 व 1 वार्ड क्र -21 का है. सभी को 3 दिन का होम आइशोलेशन व सतर्कता बरतने की हिदायत दी है. नवापारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. साहू ने शहरवासियो से इस मामले को लेकर पैनिक होने की बजाय सिर्फ सतर्कता बरतने की अपील की है.


*क्या है कोरोना का नया “बीएफ7” वैरिएंट*

रिपोर्ट्स के अनुसार “बीएफ7” ओमिक्रोन के अन्य सब-वेरिएंट्स से अधिक खतरनाक है। इसकी संक्रमण क्षमता ज्यादा है। “बीएफ7” से संक्रमित व्यक्ति 10-18 लोगों को संक्रमित कर सकता है। अन्य वेरिएंट्स करीब 5 लोगों को संक्रमित कर सकते हैं। वेरिएंट का इंक्यूबेशन अवधि कम है। ये कहा जा रहा है कि इस वेरिएंट से उन लोगों को ज्यादा खतरा है, जिन्हें पहले कोरोना संक्रमण हुआ हो। नये वेरिएंट के मामलों की भारत में भी पुष्टि हो चुकी है। लक्षण की बात करें तो शरीर में दर्द इसका मुख्य लक्षण है। यदि किसी को लंबे वक्त से बदन दर्द हो रहा है, तो उसे कोविड टेस्ट करवाना चाहिए। साथ ही गले में खराश, थकान, कफ और नाक बहना भी इसके लक्षण हैं।

कोरोना से बचाव के लिए आप सभी से अनुरोध है कि आप COVID अनुरूप व्यवहारों, जैसे – मुंह पर मास्क लगाना, हाथों की सफाई रखने के अलावा 2 गज की दूरी का पालन अवश्य करें ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here