Home छत्तीसगढ़ CGBSE Board Result 2024 : आज जारी होगा 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का...

CGBSE Board Result 2024 : आज जारी होगा 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट, 12:30 बजे छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल परिणाम करेगा घोषित

38
0

रायपुर। CGBSE Board Result 2024 : आज कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के छात्रों का इन्तजार खत्म होने जा रहा हैं। दोपहर 12:30 बजे छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल परिणाम घोषित करेगा। रिजल्ट जारी होने पर छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट (cgbse.nic.in) पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकेंगे। जारी होने पर छात्रों को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी।

बोर्ड ने सीजीबीएसई 10वीं की परीक्षाएं 02 से 21 मार्च, 2024 तक और कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 01 से 23 मार्च, 2024 तक आयोजित कीं, जिनका परिणाम आज जारी किया जा रहा है। बोर्ड रिजल्ट के साथ-साथ दोनों कक्षाओं की टॉपर लिस्ट, उत्तीर्ण प्रतिशत आदि विवरण भी साझा करेगा।

सीएम साय ने छात्रों को दी अग्रिम बधाई
सीजी बोर्ड के परिणाम को लेकर सीएम साय ने छात्रों को अग्रिम बधाई दी है, साथ ही कहा है कि अगर किसी कारण कोई बच्चे नंबर की दौड़ में उतने आगे नहीं भी बढ़ पाए हों, तो चिंता की बात नहीं है। निराश होने की आवश्यकता नहीं है। छत्तीसगढ़ सरकार आपके अभिभावक की तरह आपके साथ है। जीवन में सदैव आगे बढ़ें।

मुख्यमंत्री ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X के जरिए छात्रों से कहा है कि प्रिय बच्चों, कल सीजी बोर्ड के परिणाम आने वाले हैं। जिनके परिणाम अपेक्षा के अनुरूप आयेंगे उन्हें अग्रिम बधाई, अगर किसी कारण आप नंबर की दौड़ में उतने आगे नहीं भी बढ़ पाए हों, तो चिंता की बात नहीं है। निराश होने की आवश्यकता नहीं है। छत्तीसगढ़ सरकार आपके अभिभावक की तरह आपके साथ है। जीवन में सदैव आगे बढ़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here