Home Uncategorized अग्रवाल नवजागरण महिला मण्डल ने भरा 20 निर्धन छात्राओं का एडमिशन फीस,...

अग्रवाल नवजागरण महिला मण्डल ने भरा 20 निर्धन छात्राओं का एडमिशन फीस, कोई भी बेटी शिक्षा से न हो वंचित संस्था का रहेगा यही प्रयास…

94
0



नवापारा राजिम :- नगर के जानी मानी समाजसेवी महिला संघठनों में से एक श्री अग्रवाल नवजागरण महिला मण्डल ने शिक्षा के क्षेत्र में सहयोग हेतु आगे आते हुए स्थानीय शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की 20 छात्राओं का एडमिशन फीस अपने तरफ से जमा किया. कक्षा नवमी से लेकर बारहवी तक कुल 20 निर्धन छात्राओं का इस वर्ष का शिक्षण शुल्क पूरी तरफ से संस्था की ओर से जमा कराया गया. ज्ञात हो की इससे पहले भी संस्था द्वारा निर्धन छात्राओं का शिक्षण शुल्क जमा कराकर बहुत ही बड़ी मदद इन निर्धन विद्यार्थियों के लिए किया था . समिति की बीना अग्रवाल बताती हैं की उनकी संस्था शिक्षा, समाजसेवा सहित अन्य विषयो को लेकर विशेषकर महिला उत्थान कार्यक्रम की ओर ज्यादा प्रयास करती हैं. समिति द्वारा समय पर समय पर विविध जागरूकता कार्यक्रम चलाकर बेटियों के उत्थान के लिए कार्यक्रम आयोजित करती हैं. इन सभी के अलावा दिव्यांगजन के लिए मासिक राशन की व्यवस्था,बेज़ुबान गौ माता की सेवा, गर्मी मे प्याऊ, ठण्ड में गर्म कपड़े की व्यवस्था, भंडारे सहित कुपोषित व बेटियों के लिए स्वास्थ्य सेवाओं हेतु तत्पर होकर कार्य करती हैं. शिक्षा हर समस्या का समाधान हैं इसे मूल मंत्र मानकर हमारी संस्था प्रति वर्ष यह प्रयास करती हैं की कोई भी बेटी पैसो की आभाव में अपनी शिक्षण को ना रोके लिहाजा इस बार हमारी संस्था ने 20 बेटियों की एडमिशन फीस जमा कराने का निर्णय लिया और उसकी संभावित राशि संस्था के प्राचार्य को जमा करा दी गई हैं.

हमारा यह नेक कार्य आगे भी जारी रहेगा. शिक्षित व शसक्त समाज निर्माण के लिए हम हमेशा सहयोग करते रहेंगे. संस्था की प्राचार्य श्रीमती सरिता नासरे ने अग्रवाल नवजागरण महिला मण्डल का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहाकि बहुत ही गौरव की बात हैं की नवापारा में ऐसे स्वयंसेवी समाज संस्था हैं जो खुद से निर्धन कन्याओ की मदद के लिए आगे आते हैं. शासन प्रशासन के साथ समाजसेवी संघठनों की मदद से यह विद्यालय आज बड़ी दर्ज संख्या वाला विद्यालय हैं, और यहाँ अध्ययनरत छात्राएं पढ़ाई सहित सभी गतिविधियों में आगे आते हुए एक अलग मुकाम हासिल कर रही हैं. हमारी संस्था का यह पूरा प्रयास रहेगा की इन निर्धन छात्राओं की जमा की गई फीस का सदुपयोग हो. ये सभी छात्राएं पड़ लिखकर अच्छी जगह पर जाये इसके लिए हम सभी भरसक प्रयास करेंगे. इस दौरान श्री अग्रवाल नवजागरण महिला मण्डल की अध्यक्ष संटू अग्रवाल, उपाध्यक्ष बीना अग्रवाल, कुसुम अग्रवाल, रुपाली अग्रवाल व अन्य सदस्य सहित शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नवापारा की प्राचार्य श्रीमती सरिता नासरे व विद्यालयीन स्टॉफ उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here