Home खेल छत्तीसगढ़ :क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, फिर होगा रायपुर में रोड सेफ्टी...

छत्तीसगढ़ :क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, फिर होगा रायपुर में रोड सेफ्टी टूर्नामेंट…

204
0

रायपुर। छत्तीसगढ़ में क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी ख़ुशखबरी है। इस बार भी पिछली बार की तरह राजधानी रायपुर में रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट होने वाला है। जिसमे 8 देशों की टीमें उतरने वाली है। भारत की टीम की तरफ से खेलने के लिये सचिन तेंदुलकर राजधानी के मैदान में उतर कर दर्शकों को रोमांचित करेंगे।

पिछली बार रोड सेफ्टी टूर्नामेंट का आयोजन प्रदेश के राजधानी रायपुर में किया गया था। 8 देशों की टीम यहां खेलने के लिए आई हुई थी जिसकी मेजबानी छतीसगढ़ ने की थी। आयोजन के तहत खेले जाने वाले पूरे दस से अधिक मैच राजधानी में ही अयोजित हुए थे। इस बार भी टूर्नामेंट का आयोजन भारत में किया गया है पर इस बार देश के विभिन्न शहरों में इसके मैच होंगे। सिर्फ सेमीफाइनल व फाइनल मैच ही राजधानी रायपुर में खेले जाएंगे।

सड़क सुरक्षा का संदेश देने वाले इस टूर्नामेंट के शुरुआती मैच इंदौर, कानपुर, देहरादून आदि शहरो में खेले जाएंगे। जिसके बाद सेमीफाइनल व फाइनल मैच राजधानी रायपुर में होगा। जिसमें सचिन तेंदुलकर तो निश्चित रूप से खेलेंगे ही साथ ही साथ वीरेंद्र सहवाग व युवराज सिंह के भी खेलने की संभावना है। इस सिरीज के लिए सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व अनुराग ठाकुर की मंजूरी मिल चुकी है।



इस टूर्नामेंट में 8 देश की टीमें शामिल होंगी। जिनमे आस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका व मेजबान भारत की टीम होगी। दस सितंबर से एक अक्टूबर तक इस सीरीज का आयोजन होगा। राजधानी रायपुर के मेफेयर रिसॉर्ट को इसके लिए बुक किया गया जहां खिलाड़ी ठहरेंगे। इस दौरान आम लोगो का रिसॉर्ट प्रतिबंधित रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here