Home Uncategorized साहू समाज द्वारा राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारी धावक के के सैनी का किया...

साहू समाज द्वारा राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारी धावक के के सैनी का किया गया सम्मान…

91
0



नवापारा-राजिम। रायपुर से दिल्ली की पदयात्रा कर लौटे कृष्णकुमार सैनी का साहू समाज द्वारा भक्तिन माता राजिम मंदिर में एक कार्यक्रम आयोजित कर भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान समाज के पदाधिकारी एवं स्वजातीय बंधु बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। समाज द्वारा नगर के वरिष्ठ पत्रकार रमेश पहाड़िया को भी शॉल श्रीफल से सम्मानित किया गया।



समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष भुनेश्वर साहू ने सैनी को क्षेत्र का गौरव बताते हुए कहा कि उन्होंने 3 महीने में तीन बड़ी सदभावना पदयात्राएं कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। वे युवाओं के प्रेरणास्त्रोत बनकर उभरे है। सैनी की पदयात्राओं से क्षेत्र के लोगों में भी पैदल चलने की जिज्ञासा बढ़ी है।

राजिम भक्तिन माता मंदिर समिति के अध्यक्ष लाला साहू ने कहा कि सैनी ने पैर से दिल्ली से नापने की कहावत को चरितार्थ कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि अबतक केवल कहावत सुनते है कि पैर से दिल्ली कौन नाप सकता है लेकिन क्षेत्र के युवा कृष्णकुमार ने इसे चरितार्थ करके दिखा दिया है।

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ रामकुमार साहू ने कहा कि सैनी ने अपनी पदयात्राओं से एक नई पहचान हासिल की है। इतनी लंबी पदयात्राएं करना इतना आसान नही होता खासकर तेज गर्मी और बारिश के मौसम में तो बिल्कुल नही। मगर सैनी ने अपनी दृढ़ ईच्छा शक्ति से यह कर दिखाया है। क्षेत्र के युवाओं को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।


सैनी ने जैन और साहू समाज द्वारा सम्मानित करने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इससे उनका मनोबल और जिम्मेदारियां दोनों बढ़ी है। समाज ने उन्हें जो सम्मान दिया है इससे उनके प्रदर्शन पर असर पड़ेगा और वह समाज के प्रति ओर अधिक जिम्मेदार बनने का प्रयास करेंगे।
बतादें कि सैनी हाल ही में रायपुर से दिल्ली की पदयात्रा कर वापिस लौटे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “हर घर तिरंगा” अभियान के आह्वान को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लेकर सैनी ने 1094 किमी की पदयात्रा 16 दिन में तय की है। उन्होंने 5 अगस्त को रायपुर के भारत माता चौक से अपनी पदयात्रा प्रारंभ की थी और 21 अगस्त को दिल्ली के इंडिया गेट पर तिरंगा लहराकर अपनी पदयात्रा संपन्न की थी।



कार्यक्रम में राजिम मंदिर समिति के पूर्व अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र साहू, साहू समाज के जिलाध्यक्ष नारायण साहू, संरक्षक राम साहू, मिंजून साहू, भोले साहू, उमा साहू, डॉ. दिलीप साहू, राजू साहू, देवकी साहू, खुशी साहू, होमन साहू, सोहन साहू, लोकनाथ साहू, रितेश साहू, हरीश साहू, टिकेश साहू सहित बड़ी संख्या में समाज के वरिष्ठ एवं युवा शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here