Home छत्तीसगढ़ शिक्षक दिवस पर महेश कंंसारी और सोमा शर्मा उत्कृष्ट शिक्षक के रूप...

शिक्षक दिवस पर महेश कंंसारी और सोमा शर्मा उत्कृष्ट शिक्षक के रूप में हुए सम्मानित

95
0

नवापारा | शिक्षक दिवस के अवसर पर नगर के शासकीय हरिहर स्कूल के व्याख्याता महेश कंसारी और मीडिया की व्यवसायिक प्रशिक्षिका सोमा शर्मा को विकासखंड स्तर पर उत्कृष्ट शिक्षक के रूप में सम्मानित किया गया। उन्हे यह सम्मान अभनपुर विधानसभा के विधायक धनेंद्र साहू द्वारा दिया गया।


उल्लेखनीय है की विधायक साहू द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रति वर्ष अपने विधानसभा के अंतर्गत हर गांव – नगर के सेवा निवृत्त शिक्षकों का सम्मान किया जाता है। इसी के अंतर्गत इस वर्ष से नई पहल करते हुए विकासखंड स्तर पर उत्कृष्ट शिक्षकों का सम्मान भी प्रारंभ किया गया है। जिसमे वर्ष भर शाला में शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार करने वाले, उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों का चयन प्राचार्य, विकासखंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से किया जायेगा। इसी के तहत आयोजन के प्रथम वर्ष में हरिहर स्कूल से कंसारी तथा शर्मा का सम्मान किया गया है।
कंसारी और शर्मा की इस उपलब्धि पर शाला की प्राचार्य संध्या शर्मा, शाला विकास समिति के अध्यक्ष सौरभ शर्मा, वरिष्ठ व्याख्याता एफ के दानी, एस एन देवांगन, बीएल अवसरिया, संकुल समन्वयक विनोद साहनी, एचएम अश्वनी साहू, सुषमा यादव, संतोष छाबड़ा, विजय गिलहरे,अशोक साहू,महेश वर्मा, महेश नेताम सहित पूरे शाला परिवार ने बधाई दी है।


निजी स्कूलों पर नियंत्रण और व्यवसायिक शिक्षा में रोजगार 

उल्लेखनीय है उत्कृष्ट शिक्षक के रूप में सम्मानित हुए महेश कंसारी द्वारा विगत कई वर्षों से शाला में आरटीई का प्रभार सम्हाला जा रहा है जिसके अंतर्गत नगर के सभी निजी स्कूलों में बेहतर तरीके से आरटीई योजना संचालित हो रही है। वही साइंस विषय के बोर्ड के छात्रों का परिणाम भी हर वर्ष बेहतर रहता है। इसी कड़ी में श्रीमती शर्मा के मार्गदर्शन में विगत 6 वर्षों से संचालित व्यवसायिक शिक्षा के अंतर्गत लगभग हर छात्र आत्मनिर्भर होकर स्वरोजगार के लिए अग्रसर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here