Home अंतर्राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा, यात्रियों से भरा बस जा गिरा खाई...

जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा, यात्रियों से भरा बस जा गिरा खाई में, मौके पर 12 लोगों की मौत…

172
0


जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले से बड़ी खबर आ रही है जहां पर भीषण सड़क दुर्घटना हुआ है। यहां यात्रियों से भरी बस खाई में लुढ़क गई है। हादसे में करीब 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हैं। घायलों का इलाज जिला पुंछ अस्पताल में चल रहा है। हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गहरा दुःख प्रकट किया है।



पुलिस ने बताया कि जम्मू संभाग के जिला पुंछ के साब्जियां इलाके से गुजर रही बस जब एक तीखे मोड़ पर पहुंची तो चालक वाहन पर से नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी सीधा खाई में लुढ़क गई। हादसे की जानकारी मिलते ही सेना, पुलिस व बचाव दल के कर्मी वहां पहुंच गए। खाई में उतरने के बाद उन्होंने घायलों को बस से निकाला और मुख्य सड़क से एम्बुलेंस व अन्य वाहनों की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि 12 लोगों की अब तक मौत हो गई है। मरने वालों में तीन महिलाएं दो युवा भी शामिल हैं। अभी भी 23 लोग घायल हैं जिनमें आठ लोगों की हालत गंभी बताई जा रही है।


जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने प्रत्येक मृतक के परिवार के सदस्यों को 5-5 लाख रुपए की राहत राशि देने की घोषणा की। इसके साथ ही अधिकारियों को घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने का भी निर्देश दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जब पुंछ सड़क हादसे की जानकारी मिली तो उन्होंने भी हाइसे में जान गंवाने वाले लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया। उन्होंने अपने बयान में कहा कि पुंछ में हुए हादसे में लोगों की मौत दुखद है। मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जिन्होंने अपनों को खोया है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजन को 2 लाख रुपये जबकि घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here