Home छत्तीसगढ़ Rto ने इस शोरूम में की बड़ी कार्यवाही, ट्रेड लाइसेंस को एक...

Rto ने इस शोरूम में की बड़ी कार्यवाही, ट्रेड लाइसेंस को एक माह के लिए कर दिया सस्पेंड…

73
0

रायपुर। बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट ( HSRP) लगाए कार की डिलीवरी करने पर कार्रवाई करते हुए आरटीओ ने होंडा कार डीलर शुभ होंडा का ट्रेड लाइसेंस एक माह के लिए सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ ही ताकीद किया गया है कि भविष्य में ऐसी गलती दोबारा नहीं करें, अन्यथा शोरूम का ट्रेड लाइसेंस स्थायी रूप में निरस्त कर दिया जाएगा.

बता दें कि 1 अप्रैल 2019 के पश्चात समस्त नयी गाड़ियों में निःशुल्क की हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP) लगाकर दिये जाने का नियम है. कोई भी डीलर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP) लगाने हेतु वाहन क्रेता से कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं ले सकता है. वाहन विक्रेता डीलर गाड़ी को शोरूम से बाहर निकाल कर क्रेता को डिलीवरी भी तभी दे सकता है जब डीलर के द्वारा गाड़ी का नंबर अलाट कर दिया गया हो और इसके पश्चात हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP) गाड़ी में निःशुल्क लगा दिया गया हो.

आरटीओ रायपुर द्वारा शुभ होंडा कार शोरूम को जाँच में पाया गया कि बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP) लगाए वाहन क्रेता को दिया जा रहा है. इस विषय में डीलरशिप ने बताया कि मुहूर्त को वजह से गाड़ी बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP) लगाये दे दिया गया. जवाब को अमान्य करते हुए आरटीओ रायपुर ने एक महीने के लिए ट्रेड लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की, साथ ही दोबारा इस तरह की गलती पाए जाने पर स्थाई रूप से ट्रेड लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी दी गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here