Home छत्तीसगढ़ इस दिन आएगी किसान सम्मान निधि की 12वीं किस्त, सरकार ने दी...

इस दिन आएगी किसान सम्मान निधि की 12वीं किस्त, सरकार ने दी राहत भरी खबर…

72
0

नई दिल्ली। PM Kisan Samman Nidhi Yojana latest news : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीएम किसान योजना के तहत 12वीं किस्त को जारी कर दिया है। इसके साथ ही भारतीय किसानों के अकाउंट में 12वीं किस्त के 2000रूपए आने शुरू हो गए है। इसी बीच एक खबर सामने आई हैं जिसमें बताया गया है कि इस बार पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त का पैसा करीब 2.62 करोड़ किसान के खाते तक नहीं पहुंच पाए है। लेकिन इन किसानों को अब निराश होने की जरूरत नहीं है। सरकार ने इनके लिए राहत भरी खबर दी है।



इस प्रकार करें शिकायत
– अगर आपके अकाउंट में 2000 रुपये नहीं आए हैं तो आपको सबसे पहले अपने क्षेत्र के लेखपाल और कृषि अधिकारी से संपर्क करें।
– अगर ये लोग आपकी बातें नहीं सुनते हैं या इसके बाद भी खाते में रुपये नहीं आते हैं तो आप इससे जुड़ी हेल्पलाइन पर भी फोन कर सकते हैं।
– आपको बता दें कि ये डेस्क (PM-KISAN Help Desk) सोमवार से शुक्रवार तक खुला होता है।
– अगर फिर भी काम न हो तो नंबर 011-23381092 (Direct HelpLine) पर फोन करें।

कृषि मंत्रालय में करें शिकायत
PM Kisan Samman Nidhi Yojana latest news : अगर किसी लाभार्थी किसान के बैंक अकाउंट में Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Scheme का पैसा नहीं पहुंच रहा है तो इसका समाधान तुरंत किया जाएगा। किसान के खाते में पैसा पहुंचा नहीं है या फिर कोई टेक्निकल दिक्कत है तो उसे हर हाल में ठीक किया जाएगा।


यहां भी कर सकते हैं संपर्क
आप घर बैठे आसानी से इस योजना का स्टेटस चेक कर सकते हैं और अप्लाई भी कर सकते हैं। इसके लिए आप वेलफेयर सेक्शन (Farmer’s Welfare Section) में संपर्क कर सकते हैं। दिल्ली में इसका फोन नंबर है 011-23382401

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here