Home छत्तीसगढ़ सारंगढ़ के ज्वाइंट कलेक्टर एवं रायपुर की डिप्टी कलेक्टर का शादी बना...

सारंगढ़ के ज्वाइंट कलेक्टर एवं रायपुर की डिप्टी कलेक्टर का शादी बना चर्चा का विषय, जाने…

155
0

छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की डिप्टी कलेक्टर और सारंगढ़ के ज्वाइंट कलेक्टर इस समय चर्चा में हैं। इस जोड़ी ने पिछले दिनों एक दूसरे के साथ सात फेरे लिए हैं। आइए जानते हैं कैसा रहा है डिप्टी कलेक्टर रुचि शर्मा का अब तक का सफर।

रुचि शर्मा 2015 बैच की ऑफिसर हैं। वह 22 साल की उम्र में डिप्टी कलेक्टर बन गई थीं। उन्होंने छत्तीसगढ़ पीसीएस 2015 में तीसरी रैंक हासिल की थीं। उन्होंने प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर तिलकनगर,

बिलासपुर से हासिल की है। वह 10वीं में 90% और 12वीं में 91% अंक हासिल करके टॉपर रही हैं। इसके बाद भिलाई स्थित शंकराचार्य इंजीनियरिंग कॉलेज से 2013 में इलेक्ट्रॉनिक एवं टेलीकम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की थी।

डिप्टी कलेक्टर रुचि शर्मा ने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करके पीसीएस परीक्षा की तैयारी शुरू की थी। उन्होंने पहली बार 2014 में पीसीएस परीक्षा थी थी। उस समय उनकी रैंक 214 रही थी।

लेकिन उन्हें मनचाहा पद नहीं मिला। जिसके बाद उन्होंने 2015 में एक बार फिर परीक्षा दी। इस बार उन्होंने मेरिट लिस्ट में तीसरा स्थान हासिल किया और डिप्टी कलेक्टर बनीं।

डिप्टी कलेक्टर रुचि शर्मा के तैयारी की बात करें तो वह प्रतिदिन करीब साढ़े छह घंटे पढ़ती थीं। वह पढ़ाई सुबह चार बजे से छह बजे तक और फिर 8 बजे से 10 बजे तक करती थीं। रात को भी 8 बजे से 10 बजे तक पढ़ती थीं।

रुचि शर्मा रायपुर से पहले रायगढ़, मुंगेली गरियाबंद सहित कई जिलों में अहम जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं। उन्होंने हाल ही में ज्वाइंट कलेक्टर भागवत जायसवाल से शादी की है। जायसवाल अभी सारंगढ़ में ज्वाइंट कलेक्टर हैं। जबकि रुचि रायपुर जिले की डिप्टी कलेक्टर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here