Home Uncategorized सस्ता हुआ सिलेंडर? जानें आज का ताज़ा रेट…

सस्ता हुआ सिलेंडर? जानें आज का ताज़ा रेट…

82
0

LPG Price Today: नई दिल्ली। हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव किया जाता है। पिछले कई महीनों से गैस सिलेंडर की कीमतों राहत देखने को नहीं मिल रही है। इसके अलावा कई चीजों की कीमतों में भी बढ़ोतरी ने जनता की कमर तोड़ दी है। ऐसे में इस महीने भी जनता को गैस की कीमतों से कुछ राहत मिलती दिखाई दे रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस महीने भी एलपीजी की कीमतों में बदलाव नहीं किया गया है।

दरअसल, बीते कुछ महीनों की तरह इस महीने भी गैस की कीमतों में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिल रहा हैं। ऐसे में राहत की बात ये है कि बढ़ती महंगाई के बीच एलपीजी की कीमतें स्थिर बनी हुई है। ऐसे में अगर आप इस महीने गैस सिलेंडर की बुकिंग कराने जा रहे हैं तो, उससे पहले अपने शहर में 14.2 किलो वाले सिलेंडर का रेट चेक कर लें।


इंडियन ऑयल ने जारी किए नए रेट्स
हर महीने की तरह आज भी महीने की पहली तारीख को एलपीजी के नए रेट्स जारी कर दिए हैं। इंडियन ऑयल (IOCL) की वेबसाइट के अनुसार, आज घरेलू गैस सिलेंडर और कॉमर्शियल गैस सिलेंडर किसी भी तरह की गैस में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहीं, पिछले महीने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 115.50 रुपये की कटौती हुई थी। पिछली 6 बार से लगातार 19 किलो वाले सिलेंडर की कीमतों में कटौती देखने को मिल रही थी।

महानगरों में घरेलू LPG की कीमत
देश की राजधानी दिल्ली का बात करें तो 1 दिसंबर 2022 को यहां पर घरेलू गैस सिलेंडर का रेट 1053 रुपये है। इसके अलावा कोलकाता में 1079 रुपये, मुंबई में 1052.50 रुपये और चेन्नई में 1068.50 रुपये है।

महानगरों में कॉमर्शियल LPG की कीमत
दिल्ली – 1744 रुपये
मुंबई – 1696 रुपये
चेन्नई – 1891.50 रुपये
कोलकाला – 1845.50 रुपये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here