Home छत्तीसगढ़ नववर्ष पर 27000 विशाल हनुमान चालीसा का हुआ महापाठ…

नववर्ष पर 27000 विशाल हनुमान चालीसा का हुआ महापाठ…

99
0

नवापारा राजिम।नगर की जानी मानी जनकल्याण कारी संस्था श्री सालासर सुन्दरकाण्ड एवम हनुमान चालीसा समिति के संस्थापक राजू काबरा ने एक भेंट में बताया कि वर्ष के अंतिम दिवस 31 दिसम्बर शनिवार के दिन 9 बेटियों का आदर्श सामूहिक विवाह कर 2022 को विदा किया गया।
वही नववर्ष 2023 के आगमन पर 1 जनवरी रविवार को ऐतिहासिक 3 घंटे में क्षेत्र के हजारों हनुमत भक्तों की गरिमामयी उपस्थिति में 27000 सत्ताईस हजार हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। एक ही स्थान पर बैठकर हवन वेदी में प्रत्येक पाठ के साथ स्वाहा स्वाहा उच्चारण के साथ घी एवम नारियल कीआहुति दी गई। समिति केअध्यक्ष धरम साहू ने प्रेस को बताया कि यह पाठ हर परिवार के सुख शांति के लिए,व्यापार ,नगर ,गांव के खुशहाली के लिए किया गया।
पूरे अंचल में इस भव्य धार्मिक आयोजन की जबरदस्त चर्चा है।

समिति के संरक्षक पवन यदु व सदस्य गण मोहन पंजवानी, नंदकिशोर राठी, रूपेंद्र चंद्राकर ओमली शर्मा ,
सुमित पंजवानी,नेमी,गुलाब, पप्पू पंछी,कुलेश्वर, संतोष, धनराज,हनुमान चालीसा समिति की कविता इसरानी,आरती काबरा,तारणी शर्मा,गीता साहू,भारती,डॉली,पिंकी,
मोहिनी,मुसकान,तुलसी,वासनी,छाया, यामिनी के के, साक्षी ,ईशा,दीपांजलि,चंचल, तनिसा, अन्नू आदि सदश्य इस आयोजन को सफल बनाने के लिए दिन रात लगे रहे।
समिति ने समस्त नगरवासियों एवम अंचल के लोगों के प्रति आभार प्रगट किया और कहा आपके बिना सहयोग के इतना बड़ा आयोजन सम्भव नही था। अपनी बेटी के विवाह के लिए पिता कितना चिंतित रहता है यहां तो प्रभु के दरबार में 9 बेटियों का विवाह बड़े ही सुंदर भाव से सम्पन्न हुवा।
यह बालाजी की कृपा एवम भगवत भक्तों के सहयोग से ही सम्भव हो पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here