Home other 8 करोड़ की लागत से तैयार हो रहा सिविक सेंटर, पुराना वैभव...

8 करोड़ की लागत से तैयार हो रहा सिविक सेंटर, पुराना वैभव रौनकता को लाएगा वापस…

85
0

शहर के ह्रदय स्थल सिविक सेंटर क्षेत्र का करीब 8 करोड़ की लागत से पूरे सिविक सेंटर क्षेत्र का होगा कायाकल्प और सविक सेंटर का पुराना वैभव रौनकता को वापस लाया जाएगा। इसके लिए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव जब महापौर थे तब उन्होंने अपनी निधि से इस पूरे क्षेत्र का विकास कार्य करने के लिए स्वीकृति दी थी। जिसके सहयोग से आज सिविक सेंटर का सौंदर्यीकरण काम शुरू कर दिया गया है।

मेयर नीरज संग विधायक देवेंद्र ने किया निरीक्षण
विकास कार्य के प्रथम चरण में सिविक सेंटर (MLA Devendra Yadav) में स्थित अर्जुन रथ का सौंदर्यीकरण कर पूरा तरह से नया रंग रूप दिया जाएगा। जहाँ दरारे है,उसे भी सुधार कर एकदम नया जैसे बनाया जाएगा। आसपास पूरी तरह से साफ सफाई कर एक भव्य और सुंदर गार्डन का निर्माण किया जाएगा। चारो ओर रंग बिरंगी लाइटों से सजाया जाएगा और आकर्षक बाउंड्री वाल का भी निर्माण किया जाएगा। जिसका कार्य प्रगति पर है।

3 जनवरी को भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव महापौर नीरज पाल, पीएडब्लूडी प्रभारी व विधायक प्रतिनिधि एकांश बंछोर के साथ विकास कार्यों का मौका मुआयना करने पहुंचे। सबसे पहले विधायक देवेंद्र यादव सिविक सेंटर में स्थित आकर्षक अर्जुन रथ और आसपास के पूरे क्षेत्र के सौंदर्यीकरण के लिए किए जा रहे कार्य का बारीकी से निरीक्षण किया। इसके बाद सिविक सेंटर में निर्माणाधीन पार्किंग का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने संबंधित ठेकेदार दो निर्देशित करते हुए कहा कि यह भिलाई का सबसे महत्वपूर्ण स्थल है, हृदय स्थल है जिसे हमे एक नया स्वरूप देना है। लोग बाहर से सिविक सेंटर घूमने के लिए आये। जैसे पहले आते थे। वैसा भव्य,आकर्षक बनाना है।

ड्राइंग डिजाइन और प्रस्ताव के हिसाब से काम किया जाना है। किसी भी प्रकार की लापरवाही यहां बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पूरा कार्य नियम के तहत हो और समय पर होना चाहिए। इसके अलावा अर्जुन रथ प्रतिमा भी कुछ जगह से खराब होने लगी है। कलर पेंट उखड़ गए हैं। हल्की दरारे भी पड़ गई है। यह सब कभी पूरी तरह से मेंटेनेंस कर एक नया स्वरूप और वैभव प्रदान किया जाना है। काम में लापरवाही या लेटलतीफी की गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

महापौर देवेंद्र यादव ने की थी पहल
भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव जब महापौर (MLA Devendra Yadav) थे तब उन्होंने सिविक सेंटर को भव्य रूप देने की योजना बनाई थी। उनका प्लान था कि सिविक सेंटर का जो वैभव पहले था वही वैभव वापस लाने के लिए सिविक सेंटर पूरे क्षेत्र को सौंदर्यीकरण कर डेवलपमेंट किया जाएगा। इसके लिए महापौर देवेंद्र यादव अपने फंड से 8 करोड़ की स्वीकृति दिए थे। सिविक सेंटर का विकास कार्य दो फेस में होगा। पहले फेस का काम चल रहा है। इसके बाद दूसरे फेस का काम शुरू होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here