Home शिक्षा हरिहर शाला में श्रीसालासर सुन्दरकाण्ड जनकल्याण समिति द्वारा निर्धन छात्रों की भरी...

हरिहर शाला में श्रीसालासर सुन्दरकाण्ड जनकल्याण समिति द्वारा निर्धन छात्रों की भरी गयी फीस…

63
0




नवापारा राजिम – अंचल के प्रतिष्ठित शासकीय हरिहर उच्चतर माध्यमिक शाला में निर्धन छात्रों की फीस श्रीसालासर सुन्दरकाण्ड जनकल्याण समिति व्दारा जमा कर उन्हें अपनी पढ़ाई जारी

रखने के लिए प्रोत्साहित किया. समिति के संस्थापक राजू काबरा ,अध्यक्ष धरम साहू,संरक्षक पवन कुमार यदु ,कोषाध्यक्ष नंदकिशोर राठी ,रूपेंद्र चंद्राकर ने प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी शासकीय हरिहर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नवापारा में पहुंचकर ऐसे निर्धन छात्र जिन्होंने विद्यालय की वार्षिक फीस जमा नही करवा पाए थे उनकी जानकारी ली। जिस पर संस्था प्राचार्या श्रीमती संध्या शर्मा ने ऐसे 27 छात्रों की सूची उपलब्ध करवाई, जिस पर श्रीसालासर सुन्दरकाण्ड जनकल्याण समिति ने उन छात्रों की फीस जमा करवाई। साथ ही 90 प्रतिशत से ऊपर अंक अर्जित करने वाले दसवीं बोर्ड के दो छात्र दीपक नवरंगे, दुष्यंत साहू को 2100-2100 रू की प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की।
समिति के संस्थापक श्रीकाबरा ने समिति के कार्याे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मनुष्य ही एक मात्र प्राणी है, जिसे ईश्वर ने सोचने,समझने,विचार करने की शक्ति दी है। मनुष्य में वो क्षमता ईश्वर ने प्रदान की है कि यदि दृढ़ संकल्प एवम कड़ी मेहनत करे तो वह सब कुछ हासिल कर सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि समिति ने ऐसे ही 2 बच्चों की फीस 20 हजार 9 सौ 10 रूपये सरस्वती शिशु मंदिर में भी जमा करवाई जब बच्चों के सिर से पिताजी का साया उठ गया। बच्चों की स्थिति को देखकर समिति आगे आई और जनसहयोग से राशि जमा कर आगे की पढ़ाई के लिए उन बच्चों को दाखिला दिलाया एवम एक बच्चे की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाया एवम एक बच्चे का खर्च नगर के एक व्यक्ति ने उठाया।
संस्था प्राचार्या श्रीमती संध्या शर्मा एवम सोमा शर्मा, एसएन देवांगन ने 27 बच्चों की फीस एवम बोर्ड के छात्रों को प्रोत्साहन राशि देने पर आभार एवम धन्यवाद देते हुए श्रीसालासर समिति के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। साथ ही विद्यालय की ओर से प्राचार्य श्रीमती संध्या शर्मा व्दारा सम्मान पत्र से सम्मानित किया गया. समिति के संस्थापक श्रीकाबरा ने बच्चों से हनुमान चालीसा का पाठ भी करवाया। इस अवसर पर संस्था के एफके दानी, एसएन देवंागन, विजय गिलहरे, महेश वर्मा, महेशराम नेताम, महेश कंसारी, अर्चना रणसिंह, लीना देवंागन, लता साहू, नीलम साहू, सुषमा यादव, संतोष छाबड़ा, भूमिका साहू, सोमा शर्मा, सोनूराम साहू, अश्वनी साहू, प्रवीण पटेल, अविनाश बघेल, अशोक साहू, तोषराम ध्रुव, सुनीता वर्मा, ज्योतिबाला साहू, विनोद साहनी, बल्लूराम देवंागन, आलोकसिंह ठाकुर, खेमिन साहू, पूर्णेन्द्र टण्डन, भुवनेश्वरी देवंागन, पुरानिक नेताम सहित समिति के सदस्य एवं बड़ी संख्या में छात्रगण उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here