Home नौकरी अगर आप छत्तीसगढ़ से हैं, और आप बेरोजगार है,तो ये खबर आपके...

अगर आप छत्तीसगढ़ से हैं, और आप बेरोजगार है,तो ये खबर आपके लिए हैं, मिलेगी बिना किसी झंझट के काम…

67
0

कांकेर ,। कलेक्टर शुक्ला के मार्गदर्शन में जिले के बेरोजगार युवाओं के भविष्य को बेहतर व आत्मनिर्भर बनाने के लिए कांकेर जिले में उपलब्ध संसाधनों व रोजगार की संभावनाओं को बढ़ाने का पूरा प्रयास जिला प्रशासन की ओर से किया जा रहा है। जिले के सभी विकासखंडों से चयनित युवाओं को विभिन्न कोर्स में प्रशिक्षण दिया जाकर उन्हें रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है।छत्तीसगढ़ व अन्य राज्यों में रोजगार की संभावनाओ को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न कोर्स में युवाओं को रोजागरोन्मुखी प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए जिले सभी विकासखंडों में काउंसलिंग का आयोजन कर बेरोजगार युवाओं तक पहुंचने का प्रयास किया गया।

काउंसलिंग के माध्यम से उन्हें प्रशिक्षण व उससे होने वाले लाभ की विस्तृत जानकारी दी गई तथा काउंसलिंग पश्चात 1098 योग्य युवाओं का चयन किया गया। जिसमें से प्रथम चरण में 113 युवाओं को प्रशिक्षण में भेजने की व्यवस्था भी जिला प्रशासन की ओर से किया गया। प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवाओं को विभिन्न संस्थानों में रोजगार भी उपलब्ध कराया जा रहा है। ड्राईवाल फाल सिलिंग कोर्स में सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 6 युवाओं को ए.एस.ए. मुम्बई व स्टार हॉस्पिटल हैदराबाद में नियोजित किया गया है। इलेक्ट्रिशियन कोर्स में प्रशिक्षण प्राप्त कर 5 युवाओं को रायपुर, बस्तर व सुकमा में नियोजित किये गये है। ब्यूटीशियन कोर्स में 4 युवतियां तेलंगाना व आंध्र प्रदेश में नियोजित किये गये हैं।


इसी प्रकार वेल्डिंग कोर्स में प्रशिक्षण उपरांत जे.बी.एम. ग्रुप गुजरात व बादवे इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड महाराष्ट्र में नियोजित किया गया है। प्लंबिग कोर्स में 1 युवा गितांजली प्लम्बर ऑफ गु्रप छत्तीसगढ़ में नियोजित किया गया है। हाउस किपिंग कोर्स में प्रशिक्षण उपरांत नारायणी हाईट्स गुजरात में नियोजित किया गया व ऑफिस असिस्टेंट कोर्स में प्रशिक्षण उपरांत 3 युवतियॉ तमिलनाडु में नियोजित किये गये है। सुरक्षा गार्ड कोर्स मे प्रशिक्षण उपरांत 10 प्रशिक्षित युवाओ को रोजगार से जोड़ा गया है, जो छत्तीसगढ़ के दुर्ग, रायपुर व राज्य के बाहर हैदराबाद, बंगलौर, कोचिन में 14 हजार रूपये वेतन के अलावा भोजन व आवास की सुविधा प्राप्त कर अपनी सेवाएं दे रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here