Home खेल टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की सेमीफाइनल में शर्मनाक हार के...

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की सेमीफाइनल में शर्मनाक हार के बाद…अब होगी टीम इंडिया में धोनी की वापसी…

45
0

नई दिल्ली । टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत को सेमीफाइनल में शर्मनाक हार मिली। जिसके बाद से ही क्रिकेट प्रेमी भारतीय खिलाड़ी और BCCI के सलेक्शन कमेटी को टारगेट कर रही है। आए दिन सोशल मीडिया में टी20 वर्ल्ड कप में ठीक से परफॉर्म ना करने वाले खिलाड़ियों को ट्रोल किया जा रहा है। कई लोग तो उन्हे सन्यास लेने तक की हिदायत दे रहे है।



इसी बीच बीसीसीआई ने एक बड़ी कार्रवाई की है। बोर्ड ने शुक्रवार (18 नवंबर) को चेतन शर्मा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया। बर्खास्त होने वाले चयनकर्ताओं में चेतन शर्मा (उत्तर क्षेत्र) के अलावा हरविंदर सिंह (मध्य क्षेत्र), सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) और देबाशीष मोहंती (पूर्वी क्षेत्र) का भी नाम शामिल है। बीसीसीआई ने कहा, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) राष्ट्रीय चयनकर्ताओं (सीनियर पुरुष टीम) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित करती है। जो उम्मीदवार उक्त पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अपने आवेदन पर विचार करने के लिए मानदंडों को पूरा करना होगा।

BCCI बिना वर्ल्ड कप खिताब के देश लौटी टी-20 टीम को बदलने की योजना बना रहा है। बोर्ड की योजना में 2007 का खिताब जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी का भी रोल है। बोर्ड टी-20 टीम को आक्रामक बनाने के लिए धोनी को फिर टीम से जोड़ सकता है। BCCI इंग्लैंड की तरह फियरलेस क्रिकेट खेलने वाली टीम बनाना चाहता है। इसमें वो धोनी की एक्सपर्ट स्किल्स की मदद लेने पर विचार कर रहा है और जल्द ही फैसला भी लेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here