Home शिक्षा बीएड प्रथम सेमेस्टर परीक्षा ऑनलाइन के लिए कल है अंतिम दिन, इस...

बीएड प्रथम सेमेस्टर परीक्षा ऑनलाइन के लिए कल है अंतिम दिन, इस दिन से शुरू होगी परीक्षा…

49
0

Tomorrow is the last day to apply for B.Ed semester exam: रायपुर। बीएड प्रथम सेमेस्टर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन का कल अंतिम दिन है। सामान्य शुल्क के साथ 31 जनवरी तक आवेदन किए जा सकते हैं। इसके बाद 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ फॉर्म भरे जाएंगे। विलंब शुल्क के साथ आवेदन की अंतिम तारीख 5 फरवरी तक है। बीएड के अलावा बी फार्मेसी और एम फार्मेसी प्रथम सेमेस्टर परीक्षा के लिए भी आवेदन मंगाए जा रहे हैं। बीएड की परीक्षा फरवरी के आखिरी हफ्ते में शुरू होने की संभावना है।


परीक्षा आयोजित करने में होगी देरी
इस बार आरक्षण विवाद की वजह से बीएड व फार्मेसी के दाखिले में देरी हुई। इसलिए सेमेस्टर परीक्षाएं भी देर से शुरू होगी। विवि के अधिकारियों का कहना है कि तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा खत्म हो गई है। फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा तभी शुरू होगी जब कोर्स पूरा हो जाएगा।

Tomorrow is the last day to apply for B.Ed semester exam: इसलिए कॉलेजों से कहा गया है कि जल्द से जल्द कोर्स पूरा करें। जरूरी होने पर अतिरिक्त कक्षाएं भी लगाई जाएं। सबकुछ ठीक रहा तो बीएड प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा अगले महीने या मार्च में आयोजित की जाएगी। रविवि के अलावा अन्य राजकीय विवि जिनके संबद्ध कॉलेजों में बीएड है वहां भी दाखिले में देरी हुई है। कई छात्रों के दाखिले जनवरी तक हुए हैं। इसलिए परीक्षा में भी देरी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here