Home other राजिम मांघी पुन्नी मेला में राजिम भक्तिन माता समिति द्वारा चलाए जा...

राजिम मांघी पुन्नी मेला में राजिम भक्तिन माता समिति द्वारा चलाए जा रहे भंडारे की हर तरफ हो रही सराहना, पढ़िए पूरी खबर- आखिर क्यों चर्चा में यह भोग भंडारा?

116
0

राजिम मांघी पुन्नी मेला में भक्त माता राजिम समिति के तत्वाधान में भव्य भोग भंडारे का आयोजन किया गया है। जिसमें अब तक लाखों लोगों ने भोजन ग्रहण किया है। भंडारा का क्रम लगातार जारी है जिसमें लोग दूर-दूर से आकर के त्रिवेणी संगम में स्थित इस भंडारे में भोजन ग्रहण कर अपनी भूख मिटा रहे हैं, साथ ही साथ इस सुंदर कार्य की सराहना कर रहे हैं। राजिम मेले के इतिहास में अब तक लगने वाला यह सबसे बड़ा भंडारा है। दूर-दूर से राजिम मेला घूमने आए लोगों को भंडारे के बारे में पता चलता है कि इस भोग भंडारे में कोई सामान्य चावल नहीं बल्कि एचएमटी चावल सहित छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध सब्जियां डुबकी कड़ही, बड़ा कड़ही अन्य सहित स्वादिष्ट सब्जियां साफ-सुथरे वातावरण में बना करके परोसा जा रहा है, श्रद्धालु यहां एक बार भोजन करना जरूर चाह रहे हैं।

दैनिक छत्तीसगढ़ की टीम ने श्रद्धालुओं से बात की तब सुनीता जो ओडिशा से आई थी ने बताया कि भोग भंडारा बड़े ही पुण्य का काम है और इस कार्य में जो लोग भी लगे हुए हैं वह बहुत ही पुण्य का काम कर रहे हैं। मैं आज तक ऐसा भंडारा नहीं देखी है जिसमें इतने उच्च कोटि का चावल पका कर लोगों को परोसा जा रहा है और साथ ही साथ स्वच्छता के साथ। इस संबंध में हमने भक्त माता राजिम समिति के अध्यक्ष एवं भोग भंडारा के संचालक लाला साहू से चर्चा की एवं पूछा कि इस भोग भंडारे जैसे पुनीत कार्य को करने की प्रेरणा आपको कहां से मिलती है? तो उन्होंने हमें बताया कि यह हमारे माता पिता जी का आशीर्वाद है। जब भी मैं भारत के दूसरे राज्यों के धार्मिक स्थलों पर घूमने जाता हूं तो देखता हूं कि वहां पर भक्तगण बड़े-बड़े भोग भंडारों का आयोजन करते हैं, लेकिन राजिम में अब तक कोई ऐसा भोग भंडारा नहीं लगा है। इस बात का मुझे अफसोस होता था और वहीं से मुझे प्रेरणा मिली कि कैसे राजिम मेले में भंडारा आयोजित किया जाए। भगवान राजीव लोचन एवं भक्त माता राजिम की कृपा है कि हम लोग विगत वर्ष से यहां पर भव्य भंडारे का आयोजन कर रहे हैं और सभी समाज के लोगों का एवं वर्गों का हमें साथ मिल रहा है। भंडारे में एचएमटी चावल और छत्तीसगढ़ की जो फेमस सब्जियां हैं, वह बनाकर के श्रद्धालुओं को परोसा जा रहा है। यहां आने वाले श्रद्धालुओं से मेरा अनुरोध है कि इस भोग भंडारे में आकर के जरूर प्रसाद ग्रहण करें। आज भोग भंडारा की शुरुआत जिला भाजपा गरियाबंद के पूर्व अध्यक्ष रामकुमार साहू युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष राजू साहू जिला पंचायत सदस्य रोहित साहू चंद्रशेखर साहू जनपद अध्यक्ष पुष्पा जगन्नाथ साहू पूर्व जनपद अध्यक्ष राघोबा महाडिक मिता महाडिक विप्र समाज के प्रमुख अजय तिवारी पूर्व पार्षद रमेश तिवारी द्वारा भगवान राजीव लोचन एवं राजिम माता की पूजा आरती कर भोग प्रसाद लगाकर किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here