Home छत्तीसगढ़ CG Budget Breaking : कुछ ही देर में पेश होगा अमृतकाल के...

CG Budget Breaking : कुछ ही देर में पेश होगा अमृतकाल के नींव का बजट, वित्त मंत्री OP चौधरी ने किया बजट पर हस्ताक्षर…

18
0

रायपुर : वित्त मंत्री OP चौधरी ने बजट पर किया हस्ताक्षर, कुछ देर बाद पेश करेंगे ‘अमृतकाल की नीव का बजट’ बजट पिटारे में भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी की फोटो आकर्षण का केंद्र रही

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज साय सरकार का पहला बजट पेश होगा। जिसके लिए वित्त मंत्री OP चौधरी अपने निवास से निकल गए हैं। मंत्री चौधरी मोदी की गरंटी का बजट पेश करने के लिए मोदी जैकेट पहनकर अपने निवास से निकले। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बजट सभी वर्गों के लिए समावेशी रहेगा। विधानसभा जाने से पहले मंत्री चौधरी राम मंदिर पहुंचे और प्रभु श्री राम के दरबार में माथा टेका। वित्त मंत्री चौधरी 12:30 बजे सवा लाख करोड़ वाले बजट का पिटारा खोलेंगे।

छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव सरकार आज यानी 9 फरवरी को अपना बजट पेश करेगी। इस बार सरकार का बजट करीब सवा लाख करोड़ रुपये हो सकता है। पिछली कांग्रेस सरकार ने 1 लाख 21 हजार 500 करोड़ रुपये का बजट पेश किया था। इस बार के बजट में सरकार रामलला तीर्थ योजना और चरण पादुका योजना सहित कई याजनाओं का ऐलान कर सकती है। छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी दोपहर 12:30 बजे ये बजट पेश करेंगे। उन्होंने इसे लेकर कहा कि इस बजट में हम महिलाओं, किसानों, युवाओं और गरीबों को समर्पित बहुत सारी योजनाएं लेकर आएंगे. छत्तीसगढ़ को नई ऊंचाई तक पहुंचाने के लिए मैं अपने विजन पर भी एक रोडमैप इस बजट में पेश करूंगा।

वित्त मंत्री चौधरी ने कहा कि प्रदेश की हमारी भाजपा सरकार ‘मोदी की गारंटी’ यानी संकल्प पत्र में निहित हर वादे को पूरा कर छत्तीसगढ़ को विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। बजट के माध्यम से प्रदेश के हर वर्ग-हर क्षेत्र का विकास सुनिश्चित करने का हमारा प्रयास होगा। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय यह पहले ही कह चुके हैं कि छत्तीसगढ़ को तकनीकी और कुशलता के समावेश से संवारेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने नवा रायपुर में मध्य भारत का इनोवेशन हब बनाने की दिशा में भी तैयारी शुरू कर दी है। इस इनोवेशन हब के जरिए लाखों की संख्या में रोजगार के नए अवसरों का निर्माण होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here