Home बड़ी खबर कल फिर रहेंगे सरकारी कामकाज बंद, क्या है वज़ह?

कल फिर रहेंगे सरकारी कामकाज बंद, क्या है वज़ह?

92
0

रायपुर। Employees strike in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारी समेत संविदा कर्मचारी भी कल यानी 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। इससे एक बार फिर से पूरे प्रदेश के सरकारी कार्यालयों में काम बंद रहेंगे। लोगों को अपना काम कराने के लिए फिर से लंबे समय का इंतजार करना पड़ेगा। पिछले दिनों भी प्रदेशभर के कर्मचारियों ने 5 दिन का हड़ताल किया था जिसमें स्कूल से लेकर सभी शासकीय दफ्तर बंद थे।
दरअसल, ये कर्मचारी केंद्र के समान 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता, एरियर्स समेत अपनी कई मांगों को लेकर 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। पिछले दिनों किए गए हड़ताल के बाद राज्य सरकार ने 6 प्रतिशत भत्ता बढ़ाने का निर्णय लिया है लेकिन कर्मचारी 12 प्रतिशत भत्ता बढ़ाने की मांग पर अड़े हुए है।

प्रदेश के 5 लाख कर्मचारी रहेंगे हड़ताल पर
छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन की मांग है कि राज्य सराकर प्रदेश के कर्मचारियों को केन्द्र के समान 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता दें एवं सातवें वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता दें। लगभग पांच लाख कर्मचारी-अधिकारी और न्यायायिक सेवा के कर्मचारी 23 जिलों में हड़ताल में रहेंगे। इस हड़ताल के चलते जिला न्यायालय भी बंद रहेंगे। इस हड़ताल के दौरान लगभग 52 विभागों के कर्मचारी-अधिकारी हड़ताल पर रहेंगे। वहीं छत्तीसगढ़ के 91 कर्मचारी-अधिकारी संगठन का इस हड़ताल को समर्थन मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here