Home AGRICULTURE दीपावली से पहले सभी किसानों को मिलेगा बड़ा तोहफा, सरकार ने किया...

दीपावली से पहले सभी किसानों को मिलेगा बड़ा तोहफा, सरकार ने किया ऐलान…

138
0

रायगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि किसानों को दीवाली से पहले ही बोनस दिया जाएगा। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि 15 अक्टूबर को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की राशि जारी होगी। किसान न्याय योजना की तीसरी किस्त की राशि जारी की जाएगी।

बता दें कि रायगढ़ जिले के दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना की जानकारी लेनी चाही तब किसान मालाकार ने बताया कि उनके पास 7 एकड़ जमीन है जिस पर वे धान की खेती करते हैं । उन्हें इस वर्ष योजना की दोनों किश्तों से 18 हजार रुपए का लाभ हुआ है ।

मुख्यमंत्री बघेल के पूछे जाने पर मालाकार ने बताया कि योजना से मिली राशि से उन्होंने अपने खेत में बोर की खुदाई करवाई है । जिससे उन्हें अब बारह महीने साग भाजी की खेती करने में आसानी हो रही है । उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि वे लगभग 2.5 एकड़ में उद्यानिकी विभाग की मदद से मल्चिंग पद्धति अपनाकर करेले की खेती कर रहे हैं ।


मुख्यमंत्री ने किसान मालाकार से चुटकी लेते हुए कहा कि इतना लाभ हुआ तो आपने बहु के लिए क्या लिया। इस पर किसान मालाकार ने बताया कि वे अपने बेटे के विवाह के लिए पैसे जमा कर रहे।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here