Home Uncategorized राष्ट्रपिता की जयंती राष्ट्रपति पुरस्कृत डाॅ देवदास ने दिव्यांग बच्चों के साथ...

राष्ट्रपिता की जयंती राष्ट्रपति पुरस्कृत डाॅ देवदास ने दिव्यांग बच्चों के साथ नेकी की कुटिया में मनाई…

122
0


नवापारा राजिम।राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और भारत के द्वितीय एवं अद्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादूर शास्त्री जी की जन्म जयंती के अवसर पर राष्ट्रपति पुरस्कृत प्रधानाध्यापक एवं साहित्यकार डाॅ मुन्ना लाल देवदास मूक बधिर दिव्यांग बच्चों के विद्यालय अभनपुर के आदिवासी भवन में संचालित नेकी की कुटिया में पहुँच कर गाँधी जी के तैलचित्र पर पूजन अर्चन एवं माल्यार्पण किया। दिव्यांग बच्चों ने उमंग और उत्साह के साथ देवदास का अभिनंदन किया। नवरात्रि पर्व होने के कारण बच्चों ने माता रानी के भजन भी सुनाए ।



इस अवसर पर डाॅ देवदास ने कहा कि महात्मा गांधी जी मानवता के पुजारी थे, वे गरीबों की सेवा को भगवान की सेवा मानते थे, दिव्यांग जनों को परिवार, समाज और राष्ट्र निर्माण हेतु अभिन्न अंग मानते थे ।

आगे उन्होंने कहा कि हम छत्तीसगढ़ वासियों के लिए बेहद गर्व की बात है कि महात्मा गांधी जी ने छत्तीसगढ़ के गांधी पं सुंदर लाल शर्मा जी को समाज सेवा के क्षेत्र में अग्रदूत माना था। इसलिए वर्तमान समय में हम सबको भी भेदभाव भूलकर दिव्यांग बच्चों को आगे बढ़ाने में सहयोग प्रदान करना चाहिए। उद्बोधन के बाद डाॅ देवदास ने इस दिव्यांग संस्था के प्रबंधन समिति के नारी शक्तियो संचालिका योशिता गोस्वामी, अनामिका गोस्वामी ,कल्पना गोस्वामी का अंग वस्त्र से सम्मान किया। देवदास ने दिव्यांग संस्था के बच्चों के लिए 5000.रु. सहयोग राशि प्रदान किया । उल्लेखनीय है कि डॉ. देवदास कुछ निर्धन व अनाथ बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी उठा रहे हैं । इस अवसर पर शास उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय कौन्दकेरा के व्याख्याता दुष्यंत कुमार वर्मा, अशोक पटेल और दिव्यांग बच्चों के पालकगण सहित संस्था के आयशा देवांगन, रेखा साहू, सविता साहू, ललिता तारक, भावेश पटेल, नानू, तुलसी, लिलेश्वरी, धानेश, चेतन, गायत्री, नेहा, राहुल, झम्मन,तोशन व अन्य बच्चे उपस्थित थे। अंत में संस्था की संचालिका योशिता गोस्वामी ने सभी उपस्थित जनों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here