Home other क्रिकेट के लिए तैयारियां जोरों पर, बाइक और कार पार्किंग के लिए...

क्रिकेट के लिए तैयारियां जोरों पर, बाइक और कार पार्किंग के लिए तय हुआ किराया…

76
0

रायपुर  : राजधानी रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयारियां जोरो पर है, 19 जनवरी को टीमें रायपुर पहुंच जाएंगी और 20 को अभ्यास करेंगी। पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए कलेक्टर डा. सर्वेश्वर भुरे ने सोमवार को एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के साथ नवा रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पहुंचकर व्यवस्था और सुरक्षा का जायजा लिया।

सोमवार को स्टेडियम में छतीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कलेक्टर और एसएसपी के साथ बैठक की। इसमें सुरक्षा व्यवस्था और दर्शकों की सुविधाओं को ध्यान रखते हुए सभी आवश्यक तैयारियों पर चर्चा की गई। स्टेडियम में उपलब्ध संसाधनों और जिला प्रशासन से अपेक्षित सहयोग, स्टेडियम की साफ -सफाई, कुर्सियों की मरम्मत से लेकर वालंटियर्स, सुरक्षा आदि पर चर्चा की गई। मैच के दौरान सभी एंट्री गेटों पर अग्निशमन और मेडिकल स्टाफ के साथ एंबुलेंस की व्यवस्था रहेगी।

बैठक में ग्राम पंचायतों परसदा, सेंध और नवागांव द्वारा बनाए गए पार्किंग स्थलों में दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपये और चारपहिया के लिए 30 रुपये पार्किंग शुल्क निर्धारित किया गया है। कलेक्टर ने स्टेडियम परिसर में जुटने वाले दर्शकों को अच्छी मोबाइल कनेक्टीविटी देने के लिए जियो और एयरटेल कंपनियों के अस्थायी टावर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने स्टेडियम के आसपास बनाए जा रहे पार्किंग स्थलों का भी निरीक्षण किया। 21 जनवरी को पहली बार रायपुर में इंटरनेशनल मैच का आयोजन किया जाएगा। इसमें सुरक्षा के मद्देनजर 500 से ज्यादा जवान तैनात रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here