Home राजनीति छत्तीसगढ़: पिछले 3 साल से लगे ट्रांसफर बैन को मुख्यमंत्री करेंगे अनुमोदित…

छत्तीसगढ़: पिछले 3 साल से लगे ट्रांसफर बैन को मुख्यमंत्री करेंगे अनुमोदित…

25
0

छत्तीसगढ़ में पिछले तीन साल से लगे बैन पर पाबंदी हटाने के बाद गठित मंत्रिमंडलीय उपसमिति आज सीएम भूपेश बघेल को ट्रांसफर पर लगे बैन को हटाने का प्रारूप देगी, जिसे मुख्यमंत्री अनुमोदित करेंगे । आपको बताते चले कि पिछली बार कैबिनेट की बैठक के बाद ट्रांसफर पर लगे बैन को हटाने का निर्णय लिया गया था । साथ ही एक मंत्रिमंडलीय उपसमिति की भी घोषणा हुई थी, जो ट्रांसफर पर लगे बैन हटाने का प्रारूप रिपोर्ट सीएम को सौपेंगा । और सीएम के अनुमोदन के बाद प्रक्रिया शुरू हो जाएगी । मंत्री ताम्रध्वज साहू को इस समिति का अध्यक्ष बनाया गया था । साथ ही मंत्री शिव डहरिया,अनिला भेड़िया, डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, मो.अकबर समिति में शामिल है ।

इस समिति की एक बैठक हो चुकी है ऐसे में आज की बैठक अंतिम और निर्णायक बैठक होगी । आपको बता दे कि बैन खुलने के बाद मंत्रियों की अनुशंसा से ट्रांसफर होंगे। आमतौर पर कुल सेटअप का दस फीसदी ट्रांसफर होते हैं। मगर मंत्रिमंडलीय उपसमिति अभी ये फाइनल नहीं कर पाई है कि तीन साल बाद खुल रहे बैन के लिए कितने परसेंट की सिफारिश की जाए ।

कल से लेकर 15 अगस्त तक ट्रांसफर के लिए आवेदन मंगाए जाएंगे । उसके बाद 30 अगस्त तक ट्रांसफर की प्रक्रिया पूरी की जाएगी । 30 अगस्त के बाद फिर से ट्रांसफर पर बैन लग जायेगा । हालांकि देखा गया है कि 30 अगस्त के बाद भी बैक डेट में ट्रांसफर आदेश निकाला जाता है । खैर आज जब दोपहर 03:30 बजे मंत्री तामृध्वज साहू की अध्यक्षता में बैठक होगी उसके बाद सीएम को अंतिम रिपोर्ट समिति देगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here