Home अच्छी खबर राम सीता की जोड़ी पहुंचेंगे रायपुर, WRS कॉलोनी में होगा कार्यक्रम…

राम सीता की जोड़ी पहुंचेंगे रायपुर, WRS कॉलोनी में होगा कार्यक्रम…

51
0

रायपुर /दशहरा को विजयदशमी या दशईं के नाम से भी जाना जाता है. हर साल नवरात्रि की नवमीं तिथि के एक दिन बाद दशहरा मनाया जाता है जो कि हिंदू धर्म का त्योहार है. विजयादशमी त्योहार अधर्म पर धर्म की विजय को बताता है. 2022 में दशहरा 5 अक्टूबर को मनाया जाएगा और देशभर में रावण दहन होगा. दशहरा के दिन भगवान श्री राम ने रावण का वध किया था इसलिए इस दिन बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में मनाया जाता है. दशहरा अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की दसमी तिथि को मनाया जाता है.

कुछ इस तरह होगा इस साल WRS में रावण दहन कार्यक्रम
रावण दहन को लेकर प्रेस कांफ्रेंस में महापौर एजाज ढेबर एवं विधायक कुलदीप जुनेजा ने बताया कि दशहरा उत्सव की तैयारियां पूरी कर ली गई है. डब्ल्यूआरएस मैदान में कल रावण दहन किया जाएगा. कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल शामिल होंगे.


कार्यक्रम में रामायण में भगवान राम और सीता का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल और दीपिका शामिल होंगे. इस बार 111 फीट के रावण, 70-70 फीट के कुम्भकरण और मेघनाथ के पुतले का दहन किया जाएगा. दशहरा उत्सव में आतिशबाजी आकर्षण का केंद्र होगा. वहीं उत्सव के दौरान लोगों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात रहेंगे.

WRS के रावण दहन में इस बार क्या खास
दशहरा उत्सव में 111 फीट के रावण के पुतले का दहन किया जाएगा. आतिशबाजी आकर्षण का केंद्र होगा. वहीं इस बार दशहरा उत्सव में रामानंद कृत रामायण में भगवान राम और सीता का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल और दीपिका शामिल होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here