Home अच्छी खबर सप्ताह भर के अंतर्गत जिला की मांग पर होगी महत्वपूर्ण चर्चा…

सप्ताह भर के अंतर्गत जिला की मांग पर होगी महत्वपूर्ण चर्चा…

375
0

राजिम :- लगातार उठ रही राजिम जिला की मांग पर अब हर गली, मोहल्ला, चौक, चौराहे, दुकान, हाट बाजार, मंडी, घाट, नदी तालाब सभी जगह जिला की ही बात चल रही है। पिछले दिनों पूर्व मंत्री व अभनपुर विधायक धनेंद्र साहू के द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पास जाकर जिला की मांग किया उसके बाद तो लोग यही समझ रहे हैं कि शीघ्र राजिम जिला बन जाएगा। लेकिन कब बनेगा यह समय की गर्भ में छिपा हुआ है। इस संबंध में प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के सांसद रह चुके चंद्रशेखर साहू ने बताया कि राजिम नवापारा जिला बनना चाहिए। प्रयागराज राजिम तथा व्यवसायिक नगरी नवापारा को मिलाकर जिला का रूप दिया जा सकता है। जन दबाव बढ़ने के बाद दृष्टिकोण में अंतर आता है जनमत के आगे सबको झुकना पड़ता है। लगातार हो रही मांग पर निश्चित रूप से सरकार कोई निर्णय लेगी। हमारी सरकार आने पर हम गंभीरता से विचार करेंगे तथा प्राथमिकता दी जाएगी।



पूर्व सांसद एवं राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग के सदस्य चंदूलाल साहू ने कहा कि मगरलोड, अभनपुर, छुरा, फिंगेश्वर ब्लॉक को लेकर राजिम जिला बनना चाहिए। यह ऐतिहासिक पौराणिक के साथ धार्मिक महत्व की नगरी है।

जिला पंचायत सदस्य रोहित साहू ने कहा कि पूर्व मंत्री और अभनपुर विधायक धनेंद्र साहू जिला बनाने के लिए मुख्यमंत्री से मिले हैं वह राजिम को जिला बनाने के लिए ध्यान दे रहे हैं तो हमारे प्रदेश के प्रथम पंचायत मंत्री एवं राजिम विधायक को भी ध्यान देना चाहिए। सच्चे दिल से राजिम के हितेषी हैं तो उसे भी मुख्यमंत्री के पास जाकर क्षेत्रवासी के जन भावना को देखते हुए राजिम जिला की मांग पर अड़ जाना चाहिए। उन्होंने आगे बताया कि क्षेत्र के समाजसेवी, जनप्रतिनिधि, प्रमुख लोगों एवं मीडिया के लोगों को लेकर एक बैठक सप्ताह भर के अंतर्गत रेस्ट हाउस में किया जाएगा। जिसमें राजिम जिला के संबंध में महत्वपूर्ण चर्चा की जाएगी।



जिला पंचायत सदस्य चंद्रशेखर साहू ने कहा कि धनेंद्र साहू का जिला के संबंध में मुख्यमंत्री से मिलना सराहनीय प्रयास है। इसके लिए तो लोगों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर आगे आना चाहिए। राजिम सांस्कृतिक नगरी है। संत कवि पवन दीवान का सपना था कि छत्तीसगढ़ में कौशल्या माता का भव्य मंदिर बने जो अब चंद्रखुरी में अस्तित्व में आ रहा है। उनका एक और सपना राजिम को जिला बनाने का था जो अभी तक नहीं बना है। प्रदेश सरकार राजिम को जिला बनाकर संत कवि पवन दीवान के सपनों को पूरा करें।



भाजपा जिला गरियाबंद के अध्यक्ष राजेश साहू ने कहा कि राजिम जिला की मांग अत्यंत महत्वपूर्ण है हम इसके समर्थन में हैं। धार्मिक नगरी राजिम में भगवान विष्णु का विख्यात राजीव लोचन मंदिर, संगम के मध्य स्थित कुलेश्वरनाथ महादेव मंदिर तथा त्रिवेणी संगम अनेक महत्व से भरा हुआ है यह प्रदेश का प्रमुख तीर्थ स्थल है इनके जिला बनने से पर्यटन को बढ़ावा तथा क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी।

राजिम भक्तिन माता मंदिर समिति के कोषाध्यक्ष भोले साहू ने कहा कि अभनपुर विधानसभा के लोगों ने मुख्यमंत्री तक जिला बनाने की मांग पहुंचाई है हमारे राजिम विधानसभा के मुखिया अभी तक मौन है। जब वह राजिम जिला के पक्षधर है तो उन्हें तो सबसे आगे आना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here