Home खेल छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक:अचानक खेलते-खेलते दो लड़कियां हुई बेहोश, जिसके बाद मचा हड़कंप…

छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक:अचानक खेलते-खेलते दो लड़कियां हुई बेहोश, जिसके बाद मचा हड़कंप…

59
0

पेंड्रा। Chhattisgarhia Olympics : छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलने के दौरान दो और बच्चियों के बेहोश होकर गिरने का मामला सामने आया है। दो बच्चियों को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों की निगरानी में उपचार किया जा रहा है। इधर खेलते-खेलते दो बच्चियों के गश खाकर गिरने से हड़कंप मच गया।

Chhattisgarhia Olympics घर वालों ने बताया कि सेमरदर्री गांव में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन हुआ था। दोनों बच्चियां प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। वहीं खेल के दौरान दोनों अचानक बेहोश होकर गिर गई। जिसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।


दो खिलाड़ी की हो चुकी है मौत

Chhattisgarhia Olympics : छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के दौरान दो खिलाड़ी की मौत हो चुकी है। पहला मामला रायगढ़ से सामने आया। जहां खेल के मैदान में चीत हुए खिलाड़ी की मौत हो गई। उसे बचाने का काफी प्रयास किया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। दूसरे मामले में कबड्डी की महिला खिलाड़ी की उपचार के दौरान मौत हो गई। खेल के दौरान महिला खिलाड़ी घायल हो गई थी। जिसके बाद उपचार रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उपचार के दौरान महिला खिलाड़ी की सांस थम गई। बता दें कि खिलाड़ियों के मौत मामले में मुख्यमंत्री ने गहरा दुख जताते हुए सहायता राशि की घोषणा की।

6 अक्टूबर से 6 जनवरी 2023 तक होगा आयोजन
Chhattisgarhia Olympics उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर छत्तीसगढ़ की संस्कृति से लोगों को जोड़ कर रखने व स्थानीय खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन 6 अक्टूबर से 6 जनवरी 2023 तक किया जा रहा है। इसके अंतर्गत दलीय एवं एकल श्रेणी में 14 प्रकार के पारम्परिक खेलों को शामिल किया गया है, जिसमें 18 वर्ष से कम, 18 से 40 वर्ष एवं 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग शामिल हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here