Home अंतर्राष्ट्रीय पेट्रोल-डीज़ल के दामों को लेकर नया अपडेट, यहां मिलेगा सबसे सस्ता तेल…

पेट्रोल-डीज़ल के दामों को लेकर नया अपडेट, यहां मिलेगा सबसे सस्ता तेल…

57
0

नई दिल्ली। Petrol-Diesel Latest Update : ग्लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। आज जारी हुए कच्चे तेल की कीमत में उछाल आया है। इसका सीधा असर पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर हुआ है। आज ताजा जारी हुए पेट्रोल और डीजल की नई कीमतों में हल्की तेजी देखने को मिली है।

ताजा रिपोर्ट के अनुसार आज क्रूड ऑयल 83 फीसदी तक पहुंच चुका है। सरकारी तेल कंपनियों ने आज सुबह 6 बजे घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल की नई दरें जारी की। जिसमें कुछ राज्यों में पेट्रोल और डीलज के दामों में तेजी देखने को मिली। इधर छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश में कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। देश के चार महानगरों में भी कीमतों में किसी तरह के बदलाव नहीं हुए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिसंबर के पहले महीने में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश समेत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में भी वाहन ईंधन के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

84.10 रुपये में मिल रहा पेट्रोल
Petrol-Diesel Latest Update : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के मुताबिक, पोर्ट ब्लेयर में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल बिक रहा है। जहां पेट्रोल की कीमत 84.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 79.74 रुपये प्रति लीटर है।

नहीं हुआ कोई बदलाव
Petrol-Diesel Latest Update : सरकारी कंपनियों द्वारा जारी की गई नई कीमतों के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, मंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये है जबकि डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।

ऐसे चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम
Petrol-Diesel Price Latest Update : राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here