Home अपराध राजिम मेले में सुरक्षा का ऐसा बद इंतजाम की सुरक्षा में लगे...

राजिम मेले में सुरक्षा का ऐसा बद इंतजाम की सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मचारी की स्कूटी हुई चोरी, वहीं दिनदहाड़े एक महिला के साथ हुई चैन स्नेचिंग की घटना…

86
0

राजिम मेला में इन दिनों चोरी की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है। मेले की सुरक्षा ड्यूटी में लगे एक नगर सैनिक कर्मचारी की स्कूटी मेला स्थल से ही चोरी हो गई। लोगों को सुरक्षा देने वाले एक पुलिस कर्मचारी का ही स्कूटी जब सुरक्षित नहीं है तो आखिर आम नागरिक के जान माल की सुरक्षा की उम्मीद कैसे की जा सकती है? आज गोबरा नवापारा थाने में दर्ज एफआईआर के अनुसार ग्राम अकलवारा का रहने वाला नगर सैनिक गरियाबंद पुलिस लाइन में पदस्थ है। जिसकी ड्यूटी राजिम मेले की सुरक्षा के लिए बने कंट्रोल रूम में लगी हुई थी। नगर सैनिक अपनी ड्यूटी के लिए सुबह 8 बजे निकला और अपनी स्कूटी होंडा एविएटर क्रमांक सीजी 23 – 8218 मॉडल 2018 सिलवर कलर की स्कूटी को इंदिरा मार्केट राजिम पुल के पास नवापारा में हैंडल लॉक कर खड़ी कर दिया। जिसके बाद पुलिस पेट्रोलिंग वाहन में बैठ कर ड्यूटी के लिए चला गया। कुछ समय बाद आकर देखा तो स्कूटी वहां पर खड़ी हुई नहीं थी। आसपास पर तलाश किया तो कुछ पता ही नहीं चला। राजिम मेला के शुरू होने के दिन से ही लगातार चोरी की घटनाएं सामने आ रही है। सबसे पहले 4 बाइकों की चोरी हुई जिसमे एक पत्रकार का बाईक भी शामिल है। जिसका कुछ पता नहीं चल पाया है।

मेले में दिनदहाड़े एक महिला के साथ हुई चैन स्नेचिंग की घटना: बालाजी मेले में एक महिला के गले का चैन लूटने का प्रयास एक चोर के द्वारा किया गया। गाने पर वहां पर लोगों की भीड़ लग गई एवं उस चोर को उसी समय पकड़कर उसकी खूब पिटाई भी की गई। मेले में चोर एवं डकैत के हौसले सातवें आसमान पर हैं। भतार हो रही इस तरह की घटनाएं पुलिस प्रशासन पर सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा प्रश्न चिन्ह खड़ा करती है। मेले में गरियाबंद, रायपुर एवं धमतरी जिले के पुलिस बल के अलावा राज्य से अतिरिक्त पुलिस बल सुरक्षा के इंतजाम के लिए बुलाया गया है बावजूद इसके सुरक्षा का इंतजाम धरा का धरा रह गया है। लोगों के मन में भय: राजिम मेले में आ रहे लोगों में लगातार घट रही घटनाओं को लेकर बड़ा भय है कि कहीं हम भी ऐसी वारदातों का शिकार न हो जाए। इस तरह की लगातार घट रही घटनाओं से लोगो ने पुलिस प्रशासन के ऊपर से विश्वास खो दिया है। सुरक्षा बल के बावजूद इन वारदातों को अंजाम कैसे दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here