Home अच्छी खबर Rajasthan CM Oath Ceremony : राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने ली सीएम...

Rajasthan CM Oath Ceremony : राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने ली सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी- शाह और नड्डा रहे मौजूद, देखें VIDEO

76
0

जयपुर: भाजपा नेता भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. भजनलाल शर्मा राजस्थान के नए सीएम बन गए हैं. जयपुर के अलबर्ट हॉल में आयोजित भव्य कार्यक्रम में राज्यपाल कलराज मिश्र ने भजनलाल शर्मा को सीएम पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. खास बात ये है कि भजनलाल का आज जन्मदिन भी है.

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल शामिल हुए. इसके अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, एमपी के नए सीएम मोहन यादव, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, वसुंधरा राजे, अर्जुनराम मेघवाल, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, त्रिपुरा के सीएम मणिक साहा, उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत तमाम नेता पहुंचे.

https://twitter.com/i/broadcasts/1nAJEalEYzyJL

बीजेपी ने राजस्थान में 115 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं, कांग्रेस को 69 सीटें मिलीं. राज्य की 200 में से 199 सीटों पर मतदान हुआ था. एक सीट पर उम्मीदवार के निधन की वजह से चुनाव टाल दिया गया था. भजनलाल पहली भरतपुर के रहने वाले हैं. और पहली बार विधायक बने हैं. उन्हें मंगलवार को पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों राजनाथ सिंह, सरोज पांडे और विनोद तावड़े की मौजूदगी में भाजपा विधायक दल की बैठक में मनोनीत मुख्यमंत्री घोषित किया गया. वसुंधरा राजे ने उनका नाम विधायक दल के नेता के तौर पर प्रस्तावित किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here