Home शिक्षा NEET का रिजल्ट 7 सितंबर को किया जाएगा घोषित, वही एनटीए का...

NEET का रिजल्ट 7 सितंबर को किया जाएगा घोषित, वही एनटीए का 30 अगस्त को…

99
0

NEET/ लंबे अंतराल के बाद नीट यूजी आंसर-की और रिजल्ट की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने तारीखों की घोषणा कर दी है। इसके अनुसार, नीट यूजी एग्जाम रिजल्ट 7 सितंबर को जारी किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए आंसर की 30 अगस्त, 2022 तक रिलीज हो जाएगी। जो भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे ऑफिशियल पोर्टल पर लॉग इन करके अपना स्कोर देख सकते हैं।
सही ढंग से चेक न होने पर दर्ज कराएं ऑब्जेक्शन

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जारी ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, एजेंसी 30 अगस्त, 2022 तक नीट यूजी आंसर-की प्रोविजनल और ओएमआर आंसर-शीट की स्कैन की गई इमेज को अपलोड करेगी। इसके बाद कैंडिडेट्स से आपत्ति मांगी जाएगी। अगर किसी भी कैंडिडेट्स को लगता है कि उनके उत्तर की जांच ठीक नहीं हुई है तो वे इसके लिए ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकते हैं।

एनटीए देगा ऑब्जेक्शन उठाने की अनुमति

एनटीए उम्मीदवारों को तय समय तक हर प्रश्न पर ऑब्जेक्शन उठाने की अनुमति देगी। इस दौरान कैंडिडेट्स को नीट यूजी परीक्षा के लिए ऑब्जेक्शन दर्ज कराना होगा। ऑब्जेक्शन के लिए जमा होने वाली फीस नॉन रिफंडेबल होगी। इसके बाद फाइनल आंसर-की और रिजल्ट घोषित होगा।

ओएमआर आंसर शीट की स्कैन इमेज भेजी जाएगी

नीट (यूजी) 2022 के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने के समय उम्मीदवारों द्वारा दिए गए रजिस्टर्ड ई-मेल पते पर ओएमआर आंसर शीट की स्कैन की गई इमेज भी भेजी जाएगी। वहीं नीट यूजी आंसर-की और रिजल्ट से जुड़े डिटेल्स के लिए उम्मीदवार NTA NEET की ऑफिशियल साइट देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here